यूपी के इस मस्जिद में जुटी थी भीड़, भनक लगते ही प्रशासन ने लिया ये फैसला

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि टाउन हॉल मस्जिद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हुए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तथा प्रशासनिक अधिकारियों का अमला लगा दिया. उन्होंने बताया कि बातचीत होने के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2022, 06:58 PM IST
  • यूपी के इस जिले में मस्जिद में जुटी थी भीड़
  • भनक लगते ही प्रशासन ने लिया ये फैसला
यूपी के इस मस्जिद में जुटी थी भीड़, भनक लगते ही प्रशासन ने लिया ये फैसला

लखनऊः पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और बर्खास्त किए गए नवीन जिंदल के विरोध में प्रदर्शन के लिए शाहजहांपुर की एक मस्जिद में मुसलमान एकत्रित हुए. हालांकि इसकी भनक लगते ही प्रशासन ने मस्जिद के बाहर ज्ञापन ले लिया. बुधवार को शाहजहांपुर के मुस्लिम समाज के लोगों ने शहर इमाम हुजूर अहमद मंजूरी के नेतृत्व में एक बैठक टाउन हॉल मस्जिद में की.

पुलिस अधीक्षक का बयान

बैठक के बाद राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक एस आनन्द तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामसेवक द्विवेदी को सौंपा गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘शाहजहांपुर में कभी भी माहौल खराब नहीं हुआ है और आज जब मुझे जानकारी लगी कि एक समुदाय के लोग अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं तो मैंने इनका ज्ञापन लिया. अपर जिलाधिकारी ने कहा कि ज्ञापन शीघ्र ही संबंधित को भेज दिया जाएगा.’’

ज्ञापन में की गई है ये मांग

टाउन हॉल मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष सैयद कासिम रजा ने कहा कि ज्ञापन में सर्वसम्मति से मांग की गई है कि नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करके उन्हें जेल भेजा जाए तथा सोशल मीडिया पर भड़काऊ बहस पर अतिशीघ्र रोक लगाई जाए. ज्ञापन में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करने वालों को ही जेल भेजने तथा उनके घरों को बुलडोजर के जरिए गिराने को गैरकानूनी करार दिया गया है और यह भी कहा गया कि यह इंसाफ नहीं है.

टाउन हॉल मस्जिद में जमा हुए थे लोग

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि टाउन हॉल मस्जिद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हुए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तथा प्रशासनिक अधिकारियों का अमला लगा दिया. उन्होंने बताया कि बातचीत होने के बाद मस्जिद के बाहर ही ज्ञापन ले लिया गया.

बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिवेट के दौरान पैंगबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी. जिसके बाद न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी प्रदर्शन शुरू हो गया था. इस बयान के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था. देश भर में जगह-जगह उनकी गिरफ्तारी के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- आईसीसी रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में एकमात्र भारतीय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़