नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी से निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी का सपना पूरा कर रहे हैं. प्रमोद कृष्णम ने कहा- कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व मोदी से नफरत करते करते पूरे देश ने नफरत करना शुरू कर चुका है. मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ मरते दम तक खड़ा रहूंगा. मैं कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ा रहा हूं. कांग्रेस की मूल विचारधार सर्वधर्म सम्भाव की है. कांग्रेस की मूल विचारधारा की आत्मा महात्मा गांधी हैं. उनकी हर सभा की शुरुआत रघुपति राघव राजा राम के साथ होती थी. रामराज्य का सपना सबसे पहले महात्मा गांधी ने देखा था. उन्होंने जो सपना देखा था उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस में रहने का मतलब-चमचागिरी करो
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहने का मतलब चमचागिरी और झूठ बोलना जरूरी हो गया है. उन्होंने कहा- यह आचार्य प्रमोद कृष्णम के निष्कासन का सवाल नहीं है, वो कांग्रेस जो महात्मा गांधी, सुभाष चन्द्र बोस, इंदिरा गांधी, मौलाना अबुल कलाम आजाद की कांग्रेस थी, उसको आज किस रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया गया है? महत्वपूर्ण यह है. आज कांग्रेस में रहने का मतलब चमचागिरी जरूरी, झूठ बोलना जरूरी है.



'मैंने कौन सी पार्टी विरोधी गतिविधि की?'
प्रमोद कृष्णम ने कहा- लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना जरूरी है, लेकिन मौजूदा विपक्ष विरोध के नाम पर सिर्फ एक व्यक्ति का विरोध करना जानता है. कृष्‍णम ने अपने निष्कासन पर खुशी जाहिर करने के साथ ही सवाल उठाते हुए कहा-खरगे जी (कांग्रेस अध्यक्ष मिल्लकार्जुन खरगे) और वेणुगोपाल जी बताएं कि ऐसी कौन सी पार्टी विरोधी गतिविधियां थी? क्या राम का नाम लेना, क्या अयोध्या जाना, क्या अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होना पार्टी विरोधी गतिविधियां हैं?


बता दें कि कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को एक बयान में कहा था कि अनुशासनहीनता की शिकायत और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दरअसल प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर 'श्री कल्कि धाम' के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.


ये भी पढ़ेंः 107 साल की उड़नपरी दादी रामबाई ने फिर दिखाया जलवा, खेल प्रतियोगिता में झटके 2 गोल्ड मेडल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.