नई दिल्ली: जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल (Ajit Doval) के घर और ऑफिस की रेकी की है. जैश के एक गिरफ्तार आतंकी हिदायत उल्लाह मलिक ने पूछताछ में ये खुलासा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैश के निशाने पर NSA डोवल


  • दिल्ली में अजित डोवल के घर और दफ्तर की रेकी

  • सरदार पटेल भवन समेत अहम इमारतों की रेकी

  • मोबाइल वीडियो को WhatsApp से पाकिस्तान भेजा

  • आतंकी हिदायतुल्ला मलिक ने पूछताछ में कबूल किया

  • कुछ महीनों पर दिल्ली आया था आतंकी हिदायतुल्ला

  • पाकिस्तान में बैठे हैंडलर डिम्पी से लगातार निर्देश मिले

  • 6 फरवरी को पुलिस ने हिदायतुल्ला को गिरफ्तार किया था


पता चला है कि आतंकी उल्लाह मलिक ने अजित डोवल(Ajit Doval) के ऑफिस की रेकी की थी और उसका वीडियो भी बनाया था. मलिक ने दिल्ली के सरदार पटेल भवन और कुछ महत्वपूर्ण सरकारी भवनों की रेकी की थी.


मलिक ने ये भी बताया कि अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स के कहने पर उसने रेकी की थी. ये खुलासा होने के बाद डोवल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


आतंकियों के निशाने पर क्यों NSA डोवल?


बालाकोट और उरी ऑपरेशन में अजित डोवल ने अहम भूमिका निभाई थी. पिछले 5 वर्षों में आतंकियों (Terrorists) पर लगातार कार्रवाई की गई है. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में NSA डोवल ने रणनीतिक भूमिका अदा की थी. लगातार कार्रवाई से पाकिस्तानी हैंडलर्स बौखला गए और आतंकियों ने NSA को इसी के चलते टारगेट किया.


इसे भी पढ़ें-Farmers Protest: लापता किसानों के पोस्टर लगाने गए पुलिसकर्मी को टीकरी बॉर्डर पर पीटा


आतंकियों ने NSA अजित डोवल (Ajit Doval) के दफ्तर की रेकी की. जिसका खुलासा जैश के गिरफ्तार आतंकी ने कर दिया. खुलासे के बाद अजित डोवल की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है, लेकिन आतंकियों को ये समझ लेना चाहिए कि उनका नापाक मंसूबा कतई कामयाब नहीं होता.


इसे भी पढ़ें-सावधान 'आतंकिस्तान', सेना की ताकत बढ़ाने आ रहा है अर्जुन टैंक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.