नई दिल्लीः Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन से शुक्रवार सुबह अलीगढ़ में मुलाकात की. राहुल गांधी सुबह दिल्ली से सड़क मार्ग से हाथरस के लिए रवाना हुए.  राहुल गांधी सुबह करीब 7.15 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे. 


हरसंभव मदद का आश्वासन दिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. हादसे में जान गंवाने वाली मंजू देवी की बेटी ने कहा कि चिकित्सा मदद में लापरवाही बरती गई. जिस तरह सहायता मिलनी चाहिए थी वैसे नहीं दी गई. राहुल सर ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग मदद करेंगे. अब वो हमारे परिवार के सदस्य हैं.


 



राहुल गांधी अलीगढ़ में पीड़ित परिवार से मिलने के बाद हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं. यहां वह एक पार्क में पीड़ित परिवारों से मिलेंगे. एक पीड़ित ने बताया, मेरी पत्नी और दो बेटियां सत्संग में गई थी. समापन के बाद भगदड़ हो जाती है. वे भगदड़ की चपेट में आते हैं. मेरी छोटी बेटी बड़ी बेटी के हाथ में दम तोड़ देती है. 


हाथरस में 121 लोगों की हुई थी मौत


पुलिस के अनुसार, दो जुलाई को भगदड़ की घटना में जान गंवाने वाले 121 लोगों में से 17 अलीगढ़ से थे और 19 लोग हाथरस से थे. राहुल के सााथ कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अजय राय, पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद हैं.


सुबह हाथरस के लिए निकले थे राहुल


अजय राय ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, 'राहुल सुबह करीब 5.10 बजे दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए थे.' उन्होंने राहुल गांधी के दिन भर के कार्यक्रम का ब्योरा साझा करते हुए कहा, 'राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना में हाथरस कांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह हाथरस के नवीपुर खुर्द के पास ग्रीन पार्क और विभव नगर में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.