नई दिल्ली: अयोध्या रामलला मंदिर में दर्शन करने और रामलला को आंखों में भरने का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. जैसे-जसी घड़ी की सुई घूम रही है, वैसे-वैसे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रह है. राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य दिन-रात तेजी से पूरा किया जा रहा है. इसी बीच रामलला के दर्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि राम मंदिर में एक बार में करीब 50 हजार भक्त भक्त भगवान श्री राम के दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि जनवरी में रामलला की मूर्ति स्थापित कर दी जाएगी इसके साथ ही भक्तों को दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिन-रात चल रहा काम.
मंदिर का निर्माण पूरा करने के लिए दिन रात तेजी से काम चल रहा है.  समय-समय पर राम मंदिर को लेकर और भक्तों के दर्शन तक नई-नई जानकारी सामने आती है. इसी को लेकर एक और जानकारी मिली है. बता दें कि मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम लगभग पूरा हो चुका है. इसके अलावा दर्शन को लेकर भी खबर आई है. मिली जानकारी के मुताबिक रामलला मंदिर में भक्तों को सिर्फ एक घंटे रहने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा भक्तों को भगवान राम के दर्शन सिर्फ 20 सेकंड में ही करने होंगे, वहीं भक्तों और भगवान राम के बीच करीब 25 फिट की दूरी होगी.


मंदीर की होगी कड़ी सुरक्षा 
रामलला मंदिर की सुरक्षा को लेकर भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इसमें केंद्र और राज्य दोनों की ही खास भूमिका है. बता दें कि मंदिर की मुख्य सुरक्षा व्यवस्था राज्य सरकार के पास होगी. वहीं जनवरी 2024 में मंदिर के खुलते ही मंदिर के पहली सुरक्षा राज्य सरकार की होगी. इसके अलावा केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां भी सुरक्षा के लिहाज से नजर रखेंगी. मंदिर में प्रतिदिन 50 हजार से 10 लाख भक्तों के एक साथ दर्शन व्यवस्था की गई है. बता दें कि जनवरी 2024 में मंदिर में श्री रामलला के बाल रूप मूर्ति को मंदिर में स्थापित किया जाएगा. इसकी प्राण प्रतिष्ठा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.