नई दिल्ली. राजनीति में अपनी नो-नॉनसेंस छवि के लिए पहचाने वाले बिहार सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा में आपा  खो दिया. दरअसल राज्य के सारण जिले में जहरीली शराब के कारण कई लोगों की मौत का मामला सामने आया है. मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार को विधानसभा में घेरा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर नीतीश कुमार विधानसभा में बेहद नाराज हो गए. बीजेपी विधायकों पर चिल्लाते हुए वो कहते हैं- शराबी हो गए हो तुम.  समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में नीतीश कुमार बेहद नाराज दिख रहे हैं. दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने ताजा घटना को लेकर नीतीश कुमार सरकार की शराबबंदी को कठघरे में खड़ा कर दिया है. 



बीजेपी की मांग-माफी मांगें नीतीश कुमार
विधानसभा में हंगामे को देखते हुए स्पीकर अवध बिहार चौधरी ने कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी. लेकिन जब सभा दोबार शुरू हुई उसके बाद बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से माफी की मांग की. हालांकि तब नीतीश कुमार अपनी सीट पर नहीं थे. शून्य काल शुरू होने के साथ ही बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया. 


'नकली शराब  की अवैध बिक्री जारी'
इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा की बिहार इकाई के नेताओं ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शराबबंदी नीति पर पुनर्विचार करने की मांग करते हुए दावा किया कि राज्य सरकार नकली शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने में विफल रही है, जिससे मौतें हो रहीं और अपराध बढ़ रहा.


सिंह ने नई दिल्ली में संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि कुमार को इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और उसके अनुसार फैसला करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई नीति सफल नहीं होती है तो उस पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए.’ पाटलिपुत्र के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने भी सिंह के विचार से सहमति जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को शराबबंदी को निजी प्रतिष्ठा का विषय नहीं बनाना चाहिए.


'शराब भगवान की तरह हो गई है'
उन्होंने कहा, ‘उन्हें या तो इसे प्रभावी ढंग से लागू करना चाहिए, या इस्तीफा देना चाहिए.’ बिहार के सारण जिले में मंगलवार रात कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने उनकी (मृतकों की) संख्या छह बताई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि यह संख्या इससे कहीं अधिक है. सिंह ने कहा, ‘बिहार में हर दिन जहरीली शराब के कारण लोगों की मौत हो रही है, जबकि कुमार अपनी नीति पर अड़े हुए हैं, जो विफल हो चुकी है. अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. शराब भगवान की तरह हो गई है, जो दिखाई नहीं देती, लेकिन राज्य में हर जगह मौजूद है.’ 


इसे भी पढ़ें- ODI Ranking: विराट कोहली को रैंकिंग में हुआ फायदा, पर इस खिलाड़ी ने लगाई 117 नंबर की छलांग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.