मुंबई: महाराष्ट्र में आज रविवार को विधानसभा स्पीकर का चुनाव होने वाला है. इससे पहले शिवसेना का विधानभवन का कार्यालय बंद कर दिया गया है. दरअसल शिवसेना के दो गुट शिवसेना पर दावा कर रहे है. इसके चलते कार्यालय बंद किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यालय के बाहर नोटिस लगाई
विधानभवन के शिवसेना कार्यालय के बाहर नोटिस लगाई है. शिवसेना विधिमंडल पक्ष कार्यालय इनकी सूचना अनुसार हॉल/कांफ्रेंस रूम बंद रखा गया है. नोटिस में लिखा गया है कि शिवसेना विधानमंडल दल की तरफ से दफ्तर सील कराया गया है. हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये दफ्तर सील किस गुट के कहने पर किया गया है. 


दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू
महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है. पहले दिन विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा. इसके बाद सीएम शिंदे को बहुमत साबित करना होगा. 


आदित्य ठाकरे समेत सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी
एकनाथ शिंदे गुट ने व्हिप जारी कर शिवसेना के सभी विधायकों को सुबह 11 बजे विधानसभा में मौजूद रहने कहा और राहुल नार्वेकर के पक्ष में वोट करने का आदेश ये व्हिप पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी जारी किया गया है. 


उधर, गिरीश महाजन ने दावा किया है कि उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना के 10 विधायक ही बचे हैं. उन्होंने दावा किया कि 55 में से कुछ और विधायक एकनाथ शिंदे के साथ आना चाहते हैं. गिरीश महाजन ने ये भी कहा कि यह समझना मुश्किल नहीं है कि शिवसेना किसके साथ है.

यह भी पढ़िए:  उदयपुर और अमारवती: कत्ल करने वाले कट्टरपंथियों के पीछे है पाकिस्तान, जांच करेगी एनआईए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.