नई दिल्ली, Stampede in baba siddheshwar nath temple: बिहार के जहानाबाद में बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर स्थित बाबा सिदेश्वर नाथ के मंदिर में भगदड़ मच गई. हादसे में 3 महिला समेत 7 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल स्थित को काबू में किया, वहीं करीब हादसे में घायल हुए 35 श्रद्धालुओं को इलाज के लिए अस्पताल में भरती करवाया और  मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां हुआ हादसा...
बिहार के मखदुमपुर प्रखंड के वाणावर पहाड़ से दुखद घटना सामने आई है. यहां पर स्थित बाबा सिदेश्वर नाथ मंदिर में सावन के माह में सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शिव के दर्शन करने आए थे. इसी दौरान मंदिर परिसर में अचानक भगदड़ मच गई. मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में 3 महिला समेत 7 लोगों की मौत होने की खबर है, तो वहीं हादसे में 35 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.



पुलिस ने दी जानकारी
 
जहानाबाद के पुलिस अधिकारी ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में अभी तक 7 लोगों की मौत हुई है. वहीं सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डीएम और एसपी ने घटनास्थल का दौरा किया है और वे स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. एसएचओ दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा.

श्रद्धालु ने दी जानकारी...
हादसे के दौरान मंदिर परिसर में मौजूद एक श्रद्धालु ने घटना के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर में लोगों को सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय कैडेट कोर (National Cadet Corps) को तैनात किया गया था. श्रद्धालु ने आगे बताया कि इन्होने भक्तों पर लाठी का प्रयोग किया, जिसके बाद वहां पर भगदड़ का मच गई.  हालांकि Zee News इस बात की पुष्टि नहीं करता है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.