लखनऊ. समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एक और विवादित बयान की वजह से फंसते नजर आ रहे हैं. इससे पहले वो 'श्रीरामचरित मानस’ और ‘बद्रीनाथ’ पर अपनी विवादित टिप्पणियों से सुर्खियों में रह चुके हैं. सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले देवी लक्ष्मी पर तंज किया  फिर बाद में उन्होंने इस पर सफाई दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौर्य ने रविवार को दीपावली के मौके पर अपनी पत्नी की पूजा की और सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर उसकी तस्वीरें डालीं. उन्होंने  लिखा-दीपोत्सव के अवसर पर अपनी पत्नी का पूजा और सम्मान करते हुए कहा कि पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग व देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट व पीठ ही होती है, चार हाथ, आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ व हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है? अगर आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपनी घरवाली की पूजा व सम्मान करें जो सही मायने में देवी है, जो आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान व देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है.’


पोस्ट पर दी सफाई
पोस्ट पर मौर्य ने सफाई दी है-मैंने पिछली दीपावली के दौरान भी यही काम किया था और इस बार भी मैंने वही किया. मेरा मानना है कि हर किसी को त्योहार का जश्न मनाने की आजादी है. मेरा मानना है कि सही मायने में गृहिणी ही घर की लक्ष्मी होती है.मेरा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है, बल्कि मैंने यह सभी गृहिणियों को सम्मान और प्रतिष्ठा देने के लिये किया था.


उन्होंने कहा-मैंने केवल वही किया है जो व्यावहारिक, सत्य, वैज्ञानिक और शाश्वत है. मैं सनातन धर्म का सम्मान करता हूं. मैंने ‘एक्स’ पर पोस्ट में जो लिखा है, उस पर मैं कायम हूं. मैंने इसे सोच-समझकर लिखा है.


मौर्य के बयान पर आचार्य प्रमोद कृष्णम-स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे हैं. वह सपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं लेकिन वह लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचती है. उनके बयान को देखने और सुनने से ऐसा लगता है कि वह किसी एजेंडे के तहत सनातन धर्म को निशाना बना रहे हैं.


ये भी पढ़ें- UP News: आगरा के होम स्टे में खौफनाक गैंगरेप, Video में बिलखती दिखी युवती, 5 आरोपी गिरफ्तार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.