नई दिल्ली: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राज्यों की स्थितियों को लेकर विस्तार से चर्चा की. बैठक की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेजेंटेशन दिया इसके बाद चर्चा की शुरुआत हुई. सबसे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी बात रखी. इस दौरान पीएम मोदी गमछे का मास्क पहने नजर आए. उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि आप लोगों के लिए मैं हर समय उपलब्ध हूं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने पर दिया जोर


प्रधानमंत्री के साथ बैठक में पंजाब, ओडिशा, दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन बढ़ाने की मांग की. पंजाब और ओडिशा ने पहले ही अपने अपने राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश कर रखी है. जानकारों का मानना था कि जब देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या कम थी, तब 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया. आज तो ये संख्या 6700 के पार पहुंच गई है. तब क्या लॉकडाउन में किसी तरह की छूट दी जानी चाहिए?


कई राजनीतिक दल भी चाहते हैं कि आगे बढ़े लॉकडाउन


कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए कई राजनीतिक दल भी लॉक डाउन बढ़ाने की बात का समर्थन कर रहे हैं. बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अगर केंद्र सरकार लॉक डाउन बढ़ाती है तो हमारी पार्टी इसका समर्थन करेगी.


मायावती ने कहा कि अगर सरकार गहन समीक्षा कर जनहित में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी. मायावती ने कहा कि दलगत राजनीति से उपर उठकर कोई भी फैसला लेते समय गरीब तबके और किसानों के हितों का जरूर ध्यान रखें.


जानिए क्या हो सकता है कोरोना के बाद अगला संकट, इस साल बहुत जूझना है


मुख्यमंत्रियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपनी मांग रखी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. मोदी इस दौरान गमछे को ही मास्क जैसे लगाए नजर आए. कॉन्फ्रेंसिंग में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं 24 घंटे उपलब्ध हूं, कोई भी मुख्यमंत्री कभी भी मुझे सुझाव दे सकता है. 


उन्होंने मुख्यमंत्रियों को भरोसा दिलाया कि राज्यों के सुझावों पर गौर किया जाएगा. उद्धव ठाकरे ने राज्य की स्थिति से प्रधानमंत्री को अवगत कराया. साथ ही नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से विशेष राहत राशि की मांग की.


पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देश को दिया ये शानदार संदेश