पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देश को दिया ये शानदार संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की. इसमें उन्होंने सभी के साथ कोरोना से निपटने के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की. आपको बता दें कि 21 दिनों के लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2020, 01:54 PM IST
    • सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है.
    • अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए.
पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देश को दिया ये शानदार संदेश

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. आज पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर विस्तृत बातचीत की. इसमें उन्होंने मास्क लगाकर बैठक में हिस्सा लिया. इससे देशवासियों को मास्क की महत्ता और मास्क लगाने के लिए उनमे गंभीरता और बढ़ेगी.

 गौरतलब है कि अब तक देश में 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है.

लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी की बैठक अभी जारी है. इसमें दिल्ली समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन बढ़ाने की सलाह दी है.

क्या भारत में शुरू हो चुका है कोरोना का तीसरा चरण? ICMR की रिपोर्ट ने बढ़ाई चिंता

किसी भी तरह से मुंह ढकना आवश्यक

केंद्र सरकार की एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मुंह ढकना जरूरी है. हालांकि इसके लिए मास्क लगाने की बाध्यता नहीं है. आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति किसी भी कपड़े से चाहे वो कपड़े का रुमाल हो अथवा, तौलिया हो, सभी चीजों का प्रयोग मुँह ढकने में किया जा सकता है.

केजरीवाल की इच्छा, आगे बढ़े लॉकडाउन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए. राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. वहीं किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए.

आपको बता दें कि कई राज्य केंद्र सरकार को सुझाव दे चुके हैं कि पूरे देश में अप्रैल भर लॉक डाउन रखा जाए. पंजाब, ओडिशा और राजस्थान इसमें सबसे आगे हैं.

कुछ कहते हैं कोरोना के आंकड़े भारत में

ट्रेंडिंग न्यूज़