नई दिल्लीः Sabarmati Express Derailed: वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास शनिवार तड़के पटरी से उतर गए. हालांकि, इस हादसे में जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है. उत्तर-मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को जानकारी दी.


इंजन से बड़े पत्थर के टकराने की सूचना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि यह हादसा तड़के ढाई बजे हुआ और इसमें किसी के मारे जाने या घायल होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. त्रिपाठी के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में ड्राइवर से पूछताछ में पता चला है कि ट्रेन के इंजन से कोई बड़ा पत्थर आकर टकराया, जिससे संभवतः यह हादसा हुआ. 


 



इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह क्षतिग्रस्त


उन्होंने बताया कि ट्रेन में इंजन के अगले हिस्से में जानवरों से बचाव के लिए लगा 'कैटल गार्ड' बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर मुड़ गया. त्रिपाठी के अनुसार, यात्रियों को बस से कानपुर सेंट्रल स्टेशन भेजा गया है, जहां उनके जलपान की व्यवस्था की गई है, जिसके बाद उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा. 


 



कानपुर-झांसी रूट पर ट्रेनें प्रभावित


उन्होंने बताया कि इस हादसे की वजह से कानपुर-झांसी मार्ग पर ट्रेन परिचालन बाधित हुआ है, जिसे बहाल करने के लिए रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है.


आईबी और यूपी पुलिस जांच में जुटी


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ट्रेन का इंजन ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया. साक्ष्य सुरक्षित हैं, जो लोको से 16वें कोच के पास मिले थे. शुरुआती जांच के मुताबिक रेलवे ट्रैक में कोई फ्रैक्चर नहीं है. आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है. यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है. अहमदाबाद की आगे की यात्रा के लिए यात्रियों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई.


यह भी पढ़िएः Jammu Kashmir Chunav: जम्मू-कश्मीर में 114 विधानसभा सीटें, फिर 90 पर ही क्यों हो रहा चुनाव?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.