Lulu Mall Controversy: कैसे राजनीति का अड्डा बन गया मॉल? सीएम योगी ने अपनाए सख्त तेवर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लुलु मॉल को लेकर जारी विवाद पर सख्त टिप्पणी की है. योगी ने अपने अंदाज में कहा है कि बेवजह बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मॉल को राजनीति और प्रदर्शन का अड्डा न बनाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 07:56 AM IST
  • मॉल में नमाज को लेकर योगी सख्त
  • कहा- बेवजह बयानबाजी बर्दाश्त नहीं
Lulu Mall Controversy: कैसे राजनीति का अड्डा बन गया मॉल? सीएम योगी ने अपनाए सख्त तेवर

नई दिल्ली: लखनऊ के लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि इस मामले में यूपी के सीएम को योगी आदित्यनाथ को बयान देना पड़ गया. योगी ने सख्त हिदायत दी है कि मॉल को राजनीति का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा.

क्या राजनीति का अड्डा बन गया है मॉल?

योगी आदित्यनाथ ने सख्त लहजे में कहा कि 'एक नए मॉल को राजनीति का अड्डा बना दिया है. उसके नाम पर प्रदर्शन हो रहे हैं और बेमतलब की बयानबाजी हो रही है. इस मामले को लखनऊ प्रशासन गंभीरता से ले.'

हाल ही में आरोप लगे थे कि लखनऊ के लुलु मॉल में कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी, लेकिन मामला यहीं तक नहीं थमा. इसके बाद कुछ संगठनों ने वहां हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पढ़ने की धमकी दी. कुछ लोग तो मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने तक पहुंच गए.

इसके बाद सवाल ये भी उठे कि क्या मॉल में नमाज पढ़ी गई या सिर्फ इसका दिखावा किया गया.

नमाज पढ़ने के दो वीडियो हुए वायरल

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं. एक वीडियो मे सिर्फ दो लोग नमाज पढ़ रहे हैं, जबकि दूसरे वीडियो 10 लोग नमाज अदा करते दिखाई दे रहे हैं. इस दूसरे वीडियो में नमाज अदा करने वाले 10 लोगों में से 8 लोगों की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मॉल के सीसीटीवी को जब खंगाला गया तो पता चला कि 8 युवक मॉल से कुछ दूर अपनी गाड़ी खड़ी करके पैदल मॉल के अंदर गए. युवकों ने पहले ग्राउंड फ्लोर पर नमाज पढ़ने की कोशिश की. लेकिन मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने मना कर दिया. उसके बाद सभी 8 युवक फर्स्ट फ्लोर पर गए. लेकिन वहां भी नमाज पढ़ने की जगह नहीं मिली. आखिर में सेकेंड फ्लोर पर सन्नाटा देख सभी युवकों ने नमाज पढ़ी.

युवकों ने सिर्फ 18 सेकंड तक पढ़ी नमाज

पुलिस सूत्रों का दावा है कि युवकों ने सिर्फ 18 सेकंड नमाज पढ़ी जबकि नमाज पढ़ने में कम से कम 4-5 मिनट का वक्त तो लगता ही है. यही नहीं युवकों ने अपने साथी से नमाज का वीडियो बनवाया था. नमाज पढ़ने के बाद सभी 8 युवक मॉल से चले गए थे.

अब पुलिस CCTV तस्वीर के आधार पर युवकों की पहचान करने में जुटी हुई है. नमाज पढ़ने वाले युवक मॉल के स्टाफ या मॉल में किसी शोरूम के कर्मचारी नहीं हैं. मॉल को लेकर सियासत पर खुद सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है. बेवजह माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

इसे भी पढ़ें- काफी पूजा-पाठ के बाद भी आपके जीवन में आ रहीं परेशानियां, जानिए कहां हो रही है भूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़