नोएडा: उत्तर प्रदेश भू- संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) ने उसके कई आदेशों का अनुपालन नहीं करने वाले 13 बिल्डरों पर कुल 1.39 करोड़ों रुपये का जुर्माना लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिनों के भीतर जुर्माने की राशि जमा करने के आदेश


रेरा ने इसके साथ ही बिल्डरों को 15 दिनों के भीतर जुर्माने की राशि जमा कराने का आदेश दिया है और ऐसा नहीं करने पर विधिक तरीके से राशि की वसूली करने करने की चेतावनी दी है. 


‘यूपी रेरा’ के अधिकारियों ने बताया कि उसे कुल 45 हजार से अधिक शिकायतें मिली थीं जिनमें से करीब 40 हजार शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है, लेकिन बिल्डर कई आदेशों का पालन नहीं कर रहे थे. 


बिल्डरों पर अबतक लग चुका लगभग 50 करोड़ जुर्माना


उन्होंने बताया कि यूपी रेरा ने समीक्षा बैठक के दौरान पाया कि 13 बिल्डरों को दिए गए सैकड़ों आदेशों का कई बार नोटिस दिए जाने के बाद भी अनुपालन नहीं किया गया है. 


यूपी रेरा के अधिकारियों ने बताया कि सभी बिल्डर एनसीआर (उत्तर प्रदेश में आने वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) के हैं. उन्होंने बताया कि अबतक रेरा बिल्डरों पर करीब 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा चुका है.


यह भी पढ़िए: Congress President Election: क्या है कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया, मिलते हैं ये बड़े अधिकार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.