चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले में इस्तेमाल वाहन बरामद, जानें अभी कैसी है भीम आर्मी प्रमुख की हालत

भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम देवबंद में हुए जानलेवा हमले में इस्तेमाल की गई कार को पुलिस ने मिरगपुर गांव से बरामद किया है. पुलिस ने कहा कि हमले में घायल आजाद को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत में सुधार आ रहा है. बरामद की गई कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 70 डी 0278 है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2023, 01:22 PM IST
  • फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया
  • आजाद की गाड़ी पर चार गोलियां चलाई गईं
चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले में इस्तेमाल वाहन बरामद, जानें अभी कैसी है भीम आर्मी प्रमुख की हालत

नई दिल्लीः भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम देवबंद में हुए जानलेवा हमले में इस्तेमाल की गई कार को पुलिस ने मिरगपुर गांव से बरामद किया है. पुलिस ने कहा कि हमले में घायल आजाद को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत में सुधार आ रहा है. बरामद की गई कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 70 डी 0278 है. 

आजाद का स्वास्थ्य है ठीक, जांच के नतीजे सामान्य
पुलिस अधीक्षक (देहात) सागर जैन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चंद्रशेखर आजाद का स्वास्थ्य रात में ठीक था और सभी जांच के नतीजे सामान्य हैं. रात से ही आजाद के बड़ी संख्या में समर्थकों के आने के बाद जिला अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

उल्लेखनीय है कि आजाद सहारनपुर के देवबंद में अपने एक समर्थक के घर गए थे और वहां लौटने के दौरान हमलावरों ने आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाईं. 

फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया
सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा था कि यह घटना देवबंद पुलिस थाना क्षेत्र में यूनियन सर्किल के पास शाम करीब पांच बजे हुई. पुलिस की टीम और चंद्रशेखर के समर्थकों ने उन्हें पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. टाडा ने कहा कि घटनास्थल का फॉरेंसिक टीम की ओर से निरीक्षण किया गया. 

आजाद की गाड़ी पर चार गोलियां चलाई गईं
प्रारंभिक जांच के मुताबिक, आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाई गईं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर चार से पांच की संख्या में थे. पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक, हमलावर कार में थे और दाहिनी ओर से उन्होंने आजाद के वाहन पर गोली चलाई. एक गोली आजाद के पेट में लगी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है. 

चंद्रशेखर के समर्थकों ने की नारेबाजी
इस घटना के विरोध में आजाद के समर्थकों ने रात में जिला अस्पताल परिसर के बाहर हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी और आजाद को उचित सुरक्षा देने की मांग को लेकर नारेबाजी की. हालांकि बुधवार की रात में ही चंद्रशेखर आजाद ने एक वीडियो संदेश के जरिए अपने समर्थकों को शांत रहने की सलाह दी. 

समर्थकों और शुभचिंतकों का आभार जताया
इस संदेश में उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस तरह की घटना की उम्मीद नहीं की थी. उन्होंने देशभर में अपने समर्थकों और शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया. दूसरी ओर, आजाद समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य और मीडिया प्रभारी डॉक्टर अजय गौतम ने पीटीआई को बताया कि चंद्रशेखर आजाद के लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग करते हुए पार्टी की ओर से राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री और राज्यपाल के पास एक ज्ञापन भेजा जाएगा.

यह भी पढ़िएः डिप्टी सीएम बनते ही टीएस सिंह देव का बड़ा खुलासा, ढाई-ढाई साल के फॉर्म्यूले का बताया 'सच'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़