नई दिल्लीः Parliament Security Breach: संसद में बुधवार को हुई सुरक्षा चूक के मामले में जांच की जा रही है. पुलिस को मामले में एक और शख्स ललित झा की तलाश है जिसे मीडिया रिपोर्ट्स में घटना का मास्टरमाइंड भी कहा जा रहा है. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस इस शख्स को ढूंढ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ललित झा भी सागर शर्मा, मनोरंजन, सागर शर्मा और अमोल शिंदे के साथ संसद भवन तक आया था लेकिन हंगामा मचने के बाद वह वापस चला गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है ललित झा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी ललित झा ने एक एनजीओ संस्थापक नीलाक्ष आइच को संसद में सुरक्षा चूक का वीडियो व्हाट्सएप पर शेयर किया था. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आदिवासी शिक्षा पर काम करने वाले एक एनजीओ चलाने वाले नीलाक्ष ने कहा कि आरोपी ललित झा उस संगठन का सदस्य था. ललित झा को कथित रूप से कोलकाता के कई सामाजिक समारोह में भी देखा गया था. 


'खुद को सोशल वर्कर बताता था'
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीलाक्ष ने बताया कि ललित झा ने उन्हें वीडियो भेजा था लेकिन वह उस समय कॉलेज में थे तो उन्होंने घर लौटने के बाद पूरी कवरेज देखी. उन्होंने कहा कि ललित झा उनका दोस्त नहीं है. वह उनसे अप्रैल में मिला था. उसने खुद को सोशल वर्कर बताया था. वह उनके एनजीओ के लिए काम करता था.


'अपने बारे में ज्यादा नहीं बताता था'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललित झा के व्यवहार को लेकर नीलाक्ष ने कहा, उसने कभी अपने बारे में नहीं बताया. अपनी जानकारियां गुप्त रखीं. कभी परिवार के बारे में नहीं बताया. हालांकि वह कहता था कि वह कोलकाता का रहने वाला है. उसकी उम्र 25 से 30 साल के आसपास है. उसने नहीं बताया था कि वह कहां रहता है और कहां काम करता है.


राजस्थान में छिपा था ललित झा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घटना के बाद से फरार ललित झा को आखिरी बार राजस्थान के नीमराना में देखा गया था. पुलिस उसे पकड़ने के लिए नीमराना के गंडाला गांव पहुंची थी लेकिन वह वहां से फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.