नई दिल्ली: Who is Raj Shekhawat: महाराष्ट्र के मुंबई में NCP नेता और सलमान खान के दोस्त बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर चर्चा में आ गया है. लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने ही बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. अब एक शख्स ने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले को एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. इस शख्स का नाम राज शेखावत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरनेट पर वीडियो वायरल
राज शेखावत का इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे कह रहे हैं कि जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा, वे उसे उसे इनाम में 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये देंगे. राज शेखावत ने ये भी कहा कि उस पुलिसकर्मी की सुरक्षा का जिम्मा भी हमारा होगा. 


कौन हैं राज शेखावत?
राज शेखावत उर्फ राजेंद्र शेखावत क्षत्रिय करणी सेना परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्होंने साल 2024 में राजस्थान की झुंझुनूं लोकसभा सीट से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा. तब राज शेखावत को 7690 वोट आए. वे कांग्रेस के बृजेंद्र ओला से 545478 वोटों से चुनाव हारे. दूसरे नंबर पर भाजपा के शुभकरण चौधरी रहे. तीसरे नंबर पर राज शेखावत थे.


पहले भी कर चुके एनकाउंटर की मांग
बता दें कि राज शेखावत गुजरात दौर पर हैं, वे यहां क्षत्रिय महासम्मेलन में आए थे. लॉरेंस बिश्नोई भी इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत पहले भी गुजरात के वडोदरा में लॉरेंस के एनकाउंटर की मांग कर चुके. 


लॉरेंस से क्यों खफा हैं राज शेखावत?
दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने दिसंबर 2023 में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की राजस्थान के जयपुर हत्या कर दी थी. इसके बाद से ही राज शखावत लॉरेंस गैंग पर भड़के हुए हैं.


ये भी पढ़ें- Noida Video: सोसायटी की 14वीं मंजिल से कूदने लगा शख्स, सुसाइड को देख चिल्लाने लगे लोग...फिर हुआ ये कमाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.