कौन था अनुज थापन, जिसका जिक्र करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. सोशल मीडिया पर गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. इसमें सलमान खान, अनुज थापन और दाऊद इब्राहिम का जिक्र भी किया गया है. जानें ये अनुज थापन कौन है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2024, 02:42 PM IST
  • सोशल मीडिया पोस्ट हो रहा है वायरल
  • तीसरे शूटर को जल्द पकड़ने का दावा
कौन था अनुज थापन, जिसका जिक्र करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

नई दिल्लीः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. सोशल मीडिया पर गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. इसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने दावा किया है कि वे एक्टर सलमान खान से कोई जंग नहीं चाहते थे लेकिन बाबा सिद्दीकी की हत्या की वजह उनका दाऊद इब्राहिम और अनुज थापन के साथ जुड़ाव था. हालांकि इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है. 

कौन था अनुज थापन?

दरअसल अप्रैल 2024 में सलमान खाने के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग हुई थी. पुलिस ने इस केस में विक्की गुप्ता और सागर पाल को पकड़ा था. इसके बाद सोनू कुमार, चंदर बिश्नोई और अनुज थापन को हथियार मुहैया कराने के आरोप में पंजाब से पकड़ा था. गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद अनुज थापन ने जेल के टॉयलेट में चादर से फांसी लगी ली थी. अनुज थापन मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था. उसके खिलाफ पहले से तीन केस दर्ज थे.

क्या पोस्ट हो रहा वायरल?

सोशल मीडिया पर बिश्नोई गैंग की तरफ से डाले गए पोस्ट में लिखा गया है, 'ऊं जय श्री राम जय भारत, जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था जो, निभाया मित्रता का धर्म था. सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया, आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध जा रहे हैं वो एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था, इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.'

आगे पोस्ट में लिखा गया, 'हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना, हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे, हमने पहले वार कभी नहीं किया. जय श्रीराम जय भारत सलाम शहीदां नू.' फेसबुक पोस्ट 'शुबू लोंकर महाराष्ट्र' नाम के हैंडल से शेयर किया गया है.

तीसरे शूटर को जल्द पकड़ने का दावा

इसी बीच मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या कर फरार हुए तीसरे शूटर की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि मुंबई पुलिस की 15 टीम अलग अलग राज्यों में भेजी गई हैं.

शनिवार की रात दुर्गा विसर्जन जुलूस के दौरान पटाखे फोड़े जा रहे थे. तब ही घात लगाकर बाबा पर हमला किया गया. पटाखों के शोर के बीच गोली चलाई गई जिससे फायरिंग की आवाज नहीं सुनाई दी. फायरिंग के बाद तीनों हमलावर भाग गए थे. करीब 50 मीटर की दूरी पर भीड़ ने दो आरोपियों को पकड़ लिया था.

यह भी पढ़िएः Baba Siddique: अपने पीछे कितने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए बाबा सिद्दीकी, एक बार ED ने भी सैकड़ों करोड़ की संपत्ति की थी जब्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़