जानिए क्या है बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की बैरक का नंबर बदलने का राज

जानिए बांदा जेल में आखिरी वक्त में क्यों बदली गई मुख्तार अंसारी की बैरक? 

Written by - Harsha Chandwani | Last Updated : Apr 7, 2021, 03:55 PM IST
जानिए क्या है बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की बैरक का नंबर बदलने का राज

बांदा: बाहुबली डॉन मुख्तार अंसारी को मंगलवार लगभग 900 किलोमीटर की यात्रा के बाद बुधवार तड़के पंजाब की रोपड़ से बुधवार तड़के 4:30 बजे उत्तरप्रदेश की बांदा जेल लाया गया. रोपड़ से बांदा की यात्रा मुख्तार अंसारी ने एंबुलेंस के जरिए तय की और बांदा जेल में सीधे बैरक नंबर 16 में पहुंचाया गया. 

आखिर वक्त में क्यों बदला मुख्तार का बैरक का नंबर
सुप्रीम कोर्ट ने जैसे ही मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने का आदेश जारी किया था. उसके बाद से ही बांदा जेल में तैयारियां शुरू हो गई थीं. इसके बाद खबर आई कि मुख्तार को जेल की बैरक नंबर 15 में रखा जा सकता है लेकिन बुधवार को ऐसा नहीं हुआ. 

बुधवार तड़के खबर आई की मुख्तार अंसारी को जेल की बैरक नंबर 16 में रखा गया है. पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बांदा जेल में बैरक नंबर 15 और 16 साथ में ही हैं. जेल पहुंचते ही मुख्तार अंसारी का कोरोना टेस्ट किया गया है और कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक आइसोलेशन के लिए बैरक नंबर 16 में रखा गया है.

कोविड रिपोर्ट का है इंतजार 
कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे बैरक नंबर 15 में शिफ्ट किया जा सकता है जहां उसे रखने की पूरी तैयार प्रशासन ने पहले ही कर ली थी. इस बैरक में मुख्तार को अकेले रखा जाएगा, सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिसके लिए दिल्ली के इंजीनियरों को विशेष तौर पर बांदा लाया गया था. 

बांदा जेल के जेल अधीक्षक प्रमोद तिवारी का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों को जेल परिसर के बाहर भी तैनात किया गया है, बैरक नंबर 15 में, जहां अंसारी को रखा जाएगा, वहां रोशनी, पीने के पानी और साफ-सफाई की व्यवस्था की गई है, इस बैरक में किसी अन्य कैदी की एंट्री नहीं होगी. मुख्य जेल परिसर का गेट जो कि आमतौर पर खुला रहता है उसे अब बंद रखा जाएगा

सीसीटीवी के जरिए 24 घंटे मुख्तार की निगरानी की जा रही है. बगैर अनुमति किसी भी व्यक्ति को बैरक के आसपास जाने का इजाजत नहीं है और पल पल की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजी जा रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़