लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिए प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाने जा रही है. यह अभियान  1 नवंबर से 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा. इसको लेकर सरकार ने अधिकारियों को बड़ी कार्ययोजना बनाकर मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोई व्यवस्थागत कमी न रह जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि संरक्षित किए जाने वाले निराश्रित गोवंश के देखभाल के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे चारा, भूसा, टीन शेड, पेयजल, विद्युत आपूर्ति एवं उपचार आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए.


कैसे दी जाएगी अभियान को गति
राज्य की बीजेपी सरकार ने निर्देश दिए हैं कि टीम 9 के अधिकारी 7 से 9 नवंबर को अपने आवंटित मंडलों में मंडलायुक्तों के साथ बैठक करके अभियान को गति दें. इसके साथ ही विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 21 से 23 नवंबर को जाकर अभियान की समीक्षा की जाए.


गोआश्रय स्थलों के निर्माण का काम युद्धस्तर पर हो
इसके साथ ही गोसंरक्षण केंद्रों, गोआश्रय स्थलों के निर्माण एवं गोआश्रय स्थलों के विस्तारीकरण का कार्य युद्धस्तर पर किया जाए. इसको लेकर 18 अक्टूबर को निदेशालय पर बैठक कर प्रदेश के सभी मुख्य पशुचिकित्साधिकारियों को अभियान के संबंध में दिशा-निर्देशित किया जाए. इस दौरान टीम 9 के अधिकारियों से लंपी रोग की स्थिति की जानकारी ली गई।
साथ ही कहा गया कि जो पशु लंपी रोग से ग्रसित हैं उनका पर्याप्त उपचार किया जाए और टीकाकरण का अभियान तीव्र गति से जारी रखा जाए.


ये भी पढ़ें- दिल्ली में एयर पॉल्यूशन पर चिंतित हुए LG, पंजाब-हरियाणा की सरकारों को लिखा खत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.