शराब नहीं मिलने पर पी लिया सेनिटाइजर, 9 लोगों की तड़पकर मौत

शराब के ऐसे शौक की कहानी आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी. मन को काबू में रखने के बजाय कुछ लोगों ने शराब की प्यास बुझाने के लिए शराब की जगह पर सेनिटाइजर पी लिया.  

शराब नहीं मिलने पर पी लिया सेनिटाइजर, 9 लोगों की तड़पकर मौत

हैदराबाद: लॉकडाउन और कोरोना काल मे कई हैरान करने वाली खबरें सामने आई हैं. कुछ खबरों को सुनकर तो मन द्रवित हो जाता है लेकिन कुछ खबरों को सुनकर मन हैरान और विचलित हो जाता है. तेलंगाना के हैदराबाद से एक बहुत ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है. कुछ लोगों ने शराब की जगह पर  सेनिटाइजर का सेवन कर लिया जिससे 9 लोगों की तड़प तड़प कर मौत हो गयी.

शराब की लत ने छीन ली जिंदगी

स्थानीय पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है कि पिछले दो दिनों में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में एल्कोहल हैंड सैनिटाइजर पीने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. यह घटना कुरिचेदु शहर में हुई थी, जहां सबसे पहले देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं दो लोगों ने गुरुवार देर रात दारसी सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया और छह अन्य लोगों ने शुक्रवार सुबह को दम तोड़ा. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में तीन लोग भीख मांगने का काम करते थे और बाकी झुग्गीवासी थे.

क्लिक करें- उत्तरप्रदेश: योगी सरकार ने रचा इतिहास, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

लॉकडाउन की वजह से शराब मिलने में आती है मुश्किल

आपको बता दें कि जिस जिले में ये घटना घटित हुई है, उसी प्रकाशम जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने घटना के कारणों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शराब न मिलने की वजह से पीड़ितो ने एल्कोहल वाले हैंड सैनिटाइज़र का सेवन किया था.  

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन लगाया दिया गया है.  इसकी शुरुआत स्थानीय देवी दुर्गा मंदिर में एक भिखारी से हुई जिसने पेट में गंभीर जलन की शिकायत थी और बुधवार रात अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि प्रकाशम और कुरिचेदु और आसपास के क्षेत्र में कोविड 19 के मामले बढ़ने के कारण वहां पिछले 10 दिनों से लॉकडाउन है और शराब की दुकाने भी बंद हैं.