पटनाः बिहार के बक्सर में एक और मासूम की मौत हो गई. वह जन्म के कुछ ही घंटे दुनिया देख पाया और कुशासन देखकर आंखें मूंद लीं. हमेशा-हमेशा के लिए.  अभी कुछ दिन पहले ही सीएम नीतीश का चुनावी पोस्टर मैं नीतीश कुमार हूं लॉन्च किया गया था. इसके जरिए वह फिर पूरे दम-खम से चुनाव में ताल ठोंकने की तैयारी करते दिख रहे हैं, लेकिन किस बिनाह पर... बिहार की तस्वीरें भी देख लीजिए..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रे में बच्चे को रखकर अस्पताल में दौड़ता रहा
बक्सर जिले में जिस मासूम की मौत का जिक्र हुआ है, वह दिल दहलाने वाला है. इस घटना ने सदर अस्पताल की बीमारी बयां कर दी है. यहां 23 जुलाई को एक दंपती अपने पीठ पर ऑक्सीजन सिलेंडर टांगे, ट्रे में बच्चे को रखकर अस्पताल में दौड़ता रहा, घंटो चक्कर काटता रहा, लेकिन धरती के भगवान नहीं पसीजे. किसी डॉक्टर ने बच्चे को नहीं देखा.



आखिरकार समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण इस नवजात की मौत हो गई. 


सदर अस्पताल किया था रेफर
जानकारी के मुताबिक, राजपुर थाना क्षेत्र के सखुआना गांव के सुमन कुमार की पत्नी का प्रसव होना था. प्रसूता को चौसा अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया था. लेकिन परिवार वाले प्रसूता को लेकर चौसा स्थित किसी निजी क्लिनिक में पहुंच गए.



यहां पर गर्भवती का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया. प्रसव के बाद नवजात की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. 


अस्पताल ने कही जांच की बात
परिवार की मानें तो निजी अस्पताल ने ऑक्सीजन सिलेण्डर लगा कर रेफर किया था. बेचारा पिता वही सिलेंडर टांगे पूरे अस्पताल में चक्कर काटता रहा, लेकिन नवजात को इलाज नहीं मिल सका. मामला सामने आने के बाद अस्पताल की ओर से जांच व कार्रवाई की बात कही गई है. 


कोरोना का डर, नाई समाज ने किया इनकार तो मृतक के परिवार ने खुद किया मुंडन


भगौने में बैठाकर गर्भवती को ले गए अस्पताल, लापरवाही से पैदा हुआ मृत बच्चा