कोरोना का डर, नाई समाज ने किया इनकार तो मृतक के परिवार ने खुद किया मुंडन

मध्य प्रदेश के खरगोन में एक बेहद ही हृदय विदारक घटना घटी है. यहां नाइयों ने एक शोकाकुल परिवार का मुंडन करने से इसलिए इन्कार कर दिया क्योंकि उनके घर के सामने रहने वाला शख्श कोरोना पॉजिटिव था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 03:50 PM IST
    • जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर शेगाव विकासखंड के रासगांव की घटना
    • मृतक के घर के सामने एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव मिला था.
कोरोना का डर, नाई समाज ने किया इनकार तो मृतक के परिवार ने खुद किया मुंडन

खरगोनः कोरोना, दुनिया के इतिहास में आया यह अब तक का सबसे अनोखा संकट है, जिसने रीत, संस्कृति, प्रथाएं सभी को रोक दिया है. सबसे पहले तो लोग अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे हैं. न तो उन्हें अंतिम विदाई दे पा रहे हैं और न ही किसी रीति से उनकी मृत्यु के बाद की प्रक्रिया कर पा रहे हैं. कोरोना संकट की विडंबना से जुड़ा ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से आया. 

नाइयों ने इसलिए किया इनकार
जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के खरगोन में एक बेहद ही हृदय विदारक घटना घटी है. यहां नाइयों ने एक शोकाकुल परिवार का मुंडन करने से इसलिए इन्कार कर दिया क्योंकि उनके घर के सामने रहने वाला शख्श कोरोना पॉजिटिव था.

नाइयों के मना करने के बाद मजबूरी में परिवार के 40 सदस्यों ने आपस में एक दूसरे का मुंडन किया. 

शेगाव के रासगांव की घटना
जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर शेगाव विकासखंड के रासगांव में यहा घटना घटित हुई है. बताया गया कि कुछ दिन पहले 52 वर्षीय श्रीराम चौधरी की मृत्यु हो गई थी. उनके निधन के बाद दसवें पर परिवार का मुंडन होना था, लेकिन गांव में कोरोना के कारण दहशत है. इसलिए नाइयों ने मुंडन संस्कार करने से मना कर दिया. 

आपस में किया मुंडन
सामने आया है कि, मृतक के घर के सामने एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव मिला था. सभी नाईयों ने परिवार के लोगों का मुंडन करने से इसलिइ ही मना कर दिया. बार-बार नाइयों से अनुरोध करने के बावजूद भी मुंडन करना तो दूर कोई घर के पास तक नहीं आया.

 

इस पर शोकाकुल परिवार ने खुद ही एक दूसरे का मुंडन करने का निर्णय लिया. इसके बाद 40 रिश्तेदारों ने आपस में एक-दूसरे का मुंडन संस्कार किया. 

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना की चपेट में, होम क्वारांटाइन किए गए

हिन्दुस्तान में कोरोना का डरावना तांडव! पिछले 24 घंटे में करीब 50 हजार नये केस

ट्रेंडिंग न्यूज़