गांधीनगर: गुरुवार सुबह गुजरात की धरती एक बार फिर भूकम्प के झटकों से कांप गयी और लोग दहशत में आ गए. गुजरात में भूकम्प के झटके मुख्यतः राजकोट और सौराष्ट्र में महसूस किये गए. भूकम्प के झटके सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर लोगों ने महसूस किए. अचानक इमारतों की दीवारें और बन्द पड़े पंखे हिलने लगे. ये सब देखकर लोग दहशत में आ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूकम्प की तीव्रता 4.8 मापी गयी


उल्लेखनीय है कि राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर था. भूकंप के झटके के बाद लोग घर से बाहर निकल आए. राजकोट के आईपी मिशन स्कूल और बॉम्बे हाउसिंग सोसाइटी में भूकंप के झटकों के बाद लोग अचानक दहशत में आ गए और बचने के लिए बाहर की तरफ भागने लगे.


ये भी पढ़ें- ट्विटर पर सबसे बड़ा साइबर हमला, कई हाई प्रोफाइल एकाउंट हैक


पहले भी गुजरात में आये थे भूकम्प के झटके


गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 8 जुलाई की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.


बताया जा रहा था कि भूकंप का झटका रात के 2 बजकर 12 मिनट पर महसूस किया गया था. इसके अतिरिक्त 3 जुलाई को राजस्थान के अलवर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.