ट्विटर पर सबसे बड़ा साइबर हमला, कई हाई प्रोफाइल एकाउंट हैक

दुनियाभर में तब अचानक हड़कम्प मच गया जब अचानक अनेक हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए. कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक करके बिटकॉइन की मांग की गई थी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 10:31 AM IST
    • ट्विटर पर सबसे बड़ा साइबर हमला
    • अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक
    • अकाउंट से एक लिंक पोस्ट किया गया और बिटकॉइन मांगे गए
ट्विटर पर सबसे बड़ा साइबर हमला, कई हाई प्रोफाइल एकाउंट हैक

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में ट्विटर पर लगभग हर बड़ी हस्ती का एकाउंट बना हुआ है और सैकड़ों देशों में ट्विटर का इस्तेमाल होता है. बुधवार रात ट्विटर पर इतिहास कक सबसे बड़ा साइबर हमला हुआ. हैकर्स ने अनेक बड़ी हस्तियों के अकॉउंट हैक कर लिए और बिटकॉइन की मांग करने लगे.

ट्विटर समेत इन लोगों के अकाउंट हुए हैक

आपको बता दें कि अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए. इसमें अमेरिकी नेता जो बिडन, टेसला के सीईओ एलन मस्क, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स और एपल के कई और अहम अकाउंट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर की नींव रखने के लिए अगस्त में अयोध्या जा सकते हैं PM मोदी

गौरतलब है कि ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद इन अकाउंट से  एक खास तरह के मैसेज पोस्ट किए गए. इनके अकाउंट से एक लिंक पोस्ट किया गया और बिटकॉइन मांगे गए. ट्विटर हैंडल हैक करके दावा किया गया कि लोगों को बिटकॉइन डबल करके वापस किए जाएंगे.

बिटकॉइन के जरिये पैसा भेजिए, हम दोगुना करेंगे

अचरज की बात ये है कि हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप बिटकॉइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको दोगुना पैसा देंगे. बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए, मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा. टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में भी कहा गया कि अगले एक घंटे तक बिटकॉइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़