नई दिल्ली. अफसोसनाक है ये खबर उन सभी भारतीयों के लिए जो एनआरआई कहलाते हैं और अमेरिका में रहते हैं. भारतीयों की छवि अमेरिका में उज्जवल है और उनको ईमानदार, प्रतिभाशाली और परिश्रमी नागरिकों के रूप में सम्मान मिलता है. अमेरिका में पाकिस्तानियों और बांग्लादेशियों की घटिया हरकतों की वजह से उनको नीची नज़र से देखा जाता है और अपराधी माना जाता है. पर ये खबर कुछ ऐसी है कि हिन्दुस्तानियों की निगाह नीची हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


आरोपी है अर्शदीप सिंह 


अमेरिका में ड्रग्स एक सख्त नापसंद किया जाने वाला अपराध है. इस अपराध में एक 21 वर्षीय भारतीय नागरिक अर्शदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. मारिजुआना की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अर्शदीप सिंह को दोषी पाए जाने पर न्यूनतम पांच साल और अधिकतम 40 साल तक की जेल हो सकती है साथ में लग सकता है पचास लाख अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी.


पच्चीस लाख का सामान पकड़ाया 


अर्शदीप सिंह को जब अमेरिकी पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया तो उसके पास से ड्रग्स का जखीरा भी बरामद हुआ. मीडिया को बताया गया है कि आरोपी के पास से बरामद तस्‍करी किए गए समान की बाजार कीमत 2,500,000 अमरीकी डालर के आसपास है.



 


ट्रक में पकड़ाई तस्करी की ड्रग्स 


सहायक अमेरिकी अटॉर्नी माइकल एडलर ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि न्यूयॉर्क के समीपस्थ नियाग्रा फॉल्स में शांति ब्रिज पोर्ट ऑफ एंट्री में प्रवेश करते समय अर्शदीप सिंह का ट्रक रोका गया. जांच करने पर इसमें ड्रग्स पाई गईं. अधिकारियों का ध्यान गया कि अर्शदीप के ट्रक में  पिछले दरवाजों को सुरक्षित रखने के लिए लगाईं जाने वाली वाणिज्यिक सील नहीं लगी थी. इसके बाद ट्रक को अर्शदीप के साथ पूरी जांच के लिए हिरासत में ले लिया गया.


ये भी पढ़ें. भारत विरोधी नक्शे के विरोध में उतरी नेपाली सांसद