नई दिल्ली. फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने दो भारतीयों को अपनी ताजातरीन वैश्विक सूची में स्थान देकर सम्मानित किया है. वर्ष 2020 में दुनिया के सबसे अधिक कमाने वाले सेलेब्स में इकलौते भारतीय अक्षय कुमार इन दो भारतीयों में एक हैं तो दूसरे भारतीय हैं विराट कोहली जो लॉकडाउन में लॉक तो रहे लेकिन डाउन नहीं हुए और इनकी कमाई लगातार चलती रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


लॉकडाउन अर्नर नंबर सिक्स हैं कोहली 


लॉकडाउन ने दुनिया के स्टार खिलाड़ियों की कमाई पर तालाबंदी करने में नाकामी पाई. लॉकडाउन के दौरान विश्व के सितारा खिलाड़ी बिना मैदान में उतरे ही पैसा कमाते रहे. बात करें युवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तो उन्होंने सिर्फ इंस्टाग्राम से ही लगभग 18 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली. ऐसा है तो भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली पीछे कैसे रहते. विराट ने इंस्टाग्राम पर अपनी  तीन स्पॉन्सर्ड पोस्ट के माध्यम से 3.6 करोड़ रुपए की कमाई कर दी. फ़ोर्ब्स के इन सबसे अधिक कमाई करने वाली लिस्ट में छठे नंबर पर रहे भारत के विराट खिलाड़ी कोहली. 


टॉप-10 में इकलौते भारतीय


सुप्रसिद्ध वैश्विक रेटिंग मैगज़ीन फ़ोर्ब्स ने विराट कोहली को टॉप-10 में स्थान दिया है. छठे पायदान पर हैं विराट जो इस टॉप-टेन के इकलौते भारतीय स्पोर्ट्स-स्टार हैं. और यहां यह बात बतानी भी इतनी ही महत्वपूर्ण है कि इन स्पोर्ट्स-स्टार की कमाई को आंका गया 12 मार्च से 14 मई के बीच के दौरान हुई इनकी कमाई के माध्यम से. 



 


टॉप-5 में हैं चार फुटबॉलर


दुनिया में लगभग सारे देश फुटबॉल खेलते हैं जबकि क्रिकेट दुनिया के गिनेचुने देश ही खेलते हैं. ऐसे में विराट का इस सूची में छठे स्थान पर होना उनके लिए प्रतिष्ठापूर्ण है क्योंकि वे छठे पायदान पर हैं और उनसे पहले दुनिया के टॉप चार फुटबॉलर्स को स्थान मिला है.


ये भी पढ़ें. चीन के 'भड़ास' टाइम्स का भारत विरोधी विष-वमन