अंक ज्योतिष के चक्कर में कट गया रतन टाटा का चालान, जानिए कैसे?

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) को मुंबई पुलिस ने E-Challan का मैसेज भेजा था. मुंबई पुलिस ने उन पर ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन (Traffic Rules Violation) करने का आरोप लगाया था. ऐसा चालान पहुंचने पर Tata Group के अधिकारी हरकत में आ गए. रतन टाटा ने अपने जुर्माने के मैसेज पर हैरानी जताई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2021, 08:34 AM IST
  • एक महिला रतन टाटा की कार की नंबर प्‍लेट का इस्‍तेमाल कर रही थी
  • ज्योतिषी के कहने पर महिला ने किया ऐसा, पुलिस जांच में आया सामने
अंक ज्योतिष के चक्कर में कट गया रतन टाटा का चालान, जानिए कैसे?

मुंबईः ज्योतिषी का चक्कर क्या न करवा दे. ग्रहों-नक्षत्रों के फेर में इस बार उद्योगपति रतन टाटा ऐसे पड़े कि उनका चालान  कट गया. हालांकि रतन टाटा इसमें खुद से कहीं भी शामिल नहीं थे, लेकिन किसी दूसरे की कारगुजारी का असर ऐसा पड़ा कि इस चपेट में रतन टाटा आ गए और मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का चालान भेज दिया.

हालांकि बाद में अधिकारियों ने साफ किया कि ऐसा सिर्फ एक गलतफहमी के कारण हुआ. पूरा मामला अपने आप में हैरत ने डालने वाला है. 

रतन टाटा को भेज दिया जुर्माने का मैसेज
हुआ यूं कि  टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) को मुंबई पुलिस ने E-Challan का मैसेज भेजा था. मुंबई पुलिस ने उन पर ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन (Traffic Rules Violation) करने का आरोप लगाया था. ऐसा चालान पहुंचने पर Tata Group के अधिकारी हरकत में आ गए. रतन टाटा ने अपने जुर्माने के मैसेज पर हैरानी जताई.

इसके बाद टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने Mumbai Police से इस मामले पर बात की. अधिकारियों ने मुंबई पुलिस को बताया कि उनकी कार ने तो कभी ट्रैफिक नियमों की अनदेखी नहीं की है. इसके बाद मुंबई पुलिस मामले की गहन जांच में जुट गई. इसके बाद जो सामने आया वह चौंकाने वाला था. 

वह रतन टाटा की नहीं किसी अन्य महिला की कार थी
मुंबई पुलिस ने जांच में बताया कि एक महिला रतन टाटा की कार की नंबर प्‍लेट का इस्‍तेमाल कर रही थी. दरअसल, उसे एक ज्‍योतिषी ने बताया था कि वह एक खास नंबर की प्‍लेट का इस्‍तेमाल करे. पुलिस के मुताबिक, महिला को यह नहीं पता है कि वह रतन टाटा की कार की नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रही है.

पुलिस ने बताया कि रतन टाटा की टीम के मुताबिक उनकी कार चालान वाली जगह से गुजरी ही नहीं थी. इसके बाद पुलिस ने हर उस जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगाल डाले, जहां उस नंबर वाली गाड़ी ने ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन किया था. काफी जांच के आखिर में उस गाड़ी का पता चल गया.

मुंबई पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के खिलाफ IPC की धारा-420, 465 और सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.  आरोपी महिला अंक ज्‍योतिष पर विश्‍वास करने के चक्‍कर में सलाखों के पीछे पहुंच गई है. दरअसल, अपनी गाड़ी के नंबर के साथ छेड़छाड़ करना अपराध है. 

 

मुंबई पुलिस ने बताया कि ट्रैफिक नियम के उल्‍लंघन का मामला वर्ली इलाके का था. आरोपी महिला की कार मेसर्स नरेंद्र फॉरवर्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर है. पुलिस ने माटुंगा पुलिस स्टेशन में कार को जब्त कर लिया है. 

यह भी पढ़िएः पूर्णिया के DM ने खो दी थी अंगूठी, KFC के 'हीरे' ने लौटाई

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़