Mirzapur के नाम से छिन गई शख्स की नौकरी

ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर वेबसीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) ने तो अपने दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया. सीरीज (Webseries) के डायलॉग्स से लेकर हर किरदार को लोग काफी पसंद करते हैं लेकिन किसी इंसान की नौकरी (Job) महज मिर्जापुर की वजह से चली गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2021, 08:06 PM IST
  • मिर्जापुर के नाम से जॉब से किया वंचित, अपमानित कर बाहर का रास्ता दिखाया
  • युवक ने इसके खिलाफ सीरीज के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई
Mirzapur के नाम से छिन गई शख्स की नौकरी

मिर्जापुर:  OTT प्लेटफॉर्म पर भौकाल मचा चुकी सीरीज (Webseries) मिर्जापुर को लोगों ने बहुत पसंद किया. इसे देश के बेहतरीन वेबसीरीज में गिना जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि सीरीज ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर तो सुपरहिट साबित हुई लेकिन आज असल जिंदगी में किसी व्यक्ति के लिए सिर दर्द बन चुकी है.

मिर्जापुर  (Mirzapur) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का एक जिला है और उसी के नाम पर मिर्जापुर सीरीज बनाई गई. सीरीज में अपशब्दों के साथ ही वहां के लोगों की गुंडों जैसी छवि दिखाई गई, पर्दे पर तो लोगों ने इसे खूब सराहा. वहां की भाषा और तरीकों को भी लोगों ने काफी पसंद किया. लेकिन असल जिंदगी में एक युवक को सिर्फ मिर्जापुर के नाम से नौकरी से निकाल दिया गया.

ये भी पढें-चुनाव का ऐसा भूत हुआ सवार कि उधार में ले लिया दोस्त से उसकी पत्नी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के निवासी दीपू प्रजापति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. मिर्जापुर का नाम लेना उसके लिए एक बड़ी गलती बन गई. दरअसल दीपू नौकरी के लिए पहुंचे था जहां उनसे जब पूछा गया कि वह किस जिले से हैं? जब उन्होंने बताया कि वह मिर्जापुर से हैं वैसे ही उन्हें जॉब (Jobless) से वंचित कर दिया गया. शख्स ने बताया कि उन्हें उनके जिले के नाम पर काफी अपमानित किया गया और वहां से निकाल दिया गया. वह अस्पताल (Hospital) में नौकरी के लिए गए थे. 

मिर्जापुर वेब सीरीज निर्माताओं के खिलाफ करवाया मामला दर्ज
दीपू प्रजापति ने अपने साथ हुए इस बर्ताव के बाद वेब सीरीज निर्माताओं (Series Makers) को जिम्मेदार बताया है. उनका मानना है कि वेब सीरीज में जो दिखाया गया है इससे जिले की छवि काफी खराब हो रही है. जनपद को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है और इसी के चलते सीरीज के मेकर्स पर कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज कराई है.  इस मामले पर मिर्जापुर के एसपी सिटी संजय वर्मा का कहना है कि शिकायत पर विधिक राय ली जा रही है और जो भी कार्रवाई बनेगी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Turkey: 1000 'गर्लफ्रेंड' के साथ जिंदगी बिताता था यह मजहबी नेता, मिली 1075 साल की सजा.

प्रधानमंत्री से की अपील
युवक ने राष्ट्रपति (President), प्रधानमंत्री (PM), मुख्यमंत्री (CM) आदि को पत्र लिखकर उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया है और उनसे अनुरोध किया है कि वह मिर्जापुर की ऐसी गलत इमेज दिखाने के लिए मेकर्स पर कार्रवाई करें.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़