पटना: राजधानी पटना से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक मुर्दा अपना पैसा लेने के लिए बैंक पहुंच गया. इसको देखते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. वहां मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए. बता दें कि ये अजीबो-गरीब मामला बिहार की राजधानी पटना शहर से सटे शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के गांव सिगरियावां का है. यहां पर केनरा बैंक की शाखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- अंक ज्योतिष के चक्कर में कट गया रतन टाटा का चालान, जानिए कैसे?


पैसे लेने के लिए  बैंक पहुंचे ग्रामीण
सिगरियावां गांव के निवासी 55 वर्षीय महेश यादव की मंगलवार की सुबह बीमारी के चलते मौत हो गई. महेश की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीणों ने बैंक जाकर बैंक स्टाफ से उसके खाते के पैसे मांगे लेकिन बैंक मैनेजर ने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया. 


ये भी पढ़ें- काफी कम उम्र में इन सितारों ने खरीदा अपने सपनों का घर


तीन घंटे बाद हुआ मामला शांत
उसके बाद ग्रामीण को गुस्सा आया और महेश यादव की लाश को लेकर बैंक जा पहुंचे. ग्रामीण ने  लाश को बैंक के अंदर रख दिया. यह सब देखकर बैंक स्टाफ के होश उड़ गए और लगभग तीन घंटे तक महेश की लाश बैंक में पड़ी रही. 3 घंटे बाद भी ग्रामीण लाश उठाने के लिए तैयार नहीं थे. हालांकि खुद बैंक मैनेजर ने अपनी जेब से दस हजार रुपये दिए. तब जाकर यह पूरा मामला शांत हुआ.पैसे मिल जाने पर ग्रामीण मृतक महेश यादव की लाश को अंतिम संस्कार के लिए ले गए.


ये भी पढ़ें- आसिम की फोटो का हिमांशी ने बनाया मजाक


नॉमिनी न होने के कारण नहीं दिए पैसे
बता दें कि मृतक  महेश की शादी नहीं हुई थी और उसका साथ उनके परिवार का कोई नहीं था. उसके बैंक खाते में एक लाख अठारह हजार रुपये थे. लेकिन बैंक खाते में उसका कोई नॉमिनी नहीं था. यहां तक कि उसकी KYC भी जमा नहीं हुई थी. इस कारण बैंक ने उसका पैसा देने से इंकार कर दिया था.


ये भी पढ़ें- Bird Flu से बचाने के लिए फेमस 'कड़कनाथ' मुर्गे की बढ़ाई गई सुरक्षा


पहने भी सामने आ चुका है ऐसा ही मामला
बता दें कि तीन साल पहले एक ऐसा ही घटना मुंबई से सामने आई थी. यह मामला मुंबई के उल्हासनगर का था. यहां एक परिवार अपने सदस्य की मृतक शरीर को लेकर पंजाब नेशनल बैंक की उल्हासनगर ब्रांच पहुंचा. परिवार की मांग थी कि वे उनके परिवार का सदस्य, जिसकी मौत हो चुकी है, उसके अकाउंट से पैसे निकाल कर उन्हें सौंपे. 


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Play Store Link


iOS (Apple) Link