मुंबई हमले के दोषी अबू सलेम के लिए जब इस खूबसूरत अभिनेत्री ने छोड़ दिया था फिल्मी करियर

सफलता-असफलता के बीच एक्ट्रेस मोनिका बेदी हमेशा चर्चा में रहीं. मोनिका बेदी ने प्यार के लिए अपने फिल्मी करियर तक को छोड़ दिया था लेकिन शायद यह उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी. अपने जीवन के कड़वे अनुभवों को उन्होंने इस शायरी के जरिए बयां किया था. छोड़ दे सारी दुनिया किसी के लिए, ये मुनासिब नहीं आदमी के लिए, प्यार से भी जरूरी कई काम हैं, प्यार सब कुछ नहीं जिंदगी के लिए.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 12 Mar 2021-3:55 pm,
1/5

ताज महल से की करियर की शुरुआत

मोनिका बेदी का जन्म 18 जनवरी 1975 पंजाब के होशियारपुर में चब्बवाल गांव में हुआ. मोनिका ने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की और इसके साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी से 1995 में एक्टिंग की क्लास भी ली. मोनिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'ताज महल' से की थी.

2/5

इन बॉलीवुड फिल्मों में आईं नजर

मोनिका ने बॉलीवुड में फिल्म 'सुरक्षा' से की थी, जिसमें उनके साथ सैफ अली खान नजर आए थे. बॉलीवुड में उनकी चर्चित फिल्मों में 'आशिक मस्ताने', 'तिरछी टोपीवाले', 'जंजीर', 'जानम समझा करो' और 'जोड़ी नंबर 1' शामिल हैं. हालांकि फिल्मों में मोनिका का करियर ज्यादा खास नहीं रहा.

3/5

प्यार के लिए छोड़ा करियर

अपने फिल्मी करियर में महज 3 साल काम करने के बाद ही मोनिका का नाम बड़ी कंट्रोवर्सी में आ गई. 1998 में मोनिका का नाम मशहूर डॉन अबू सलेम के साथ जुड़ा.सलेम के प्यार में मोनिका इस कदर पागल हुईं कि अपना करियर भी दांव पर लगा दिया. 1998 में मोनिका पहली बार फोन के जरिए  फोन पर अबू सलेम के संपर्क में आईं. जिसके बाद मोनिका को दुबई में एक स्टेज शो करने का ऑफर मिला. स्टेज शो के दौरान अबू खुद को एक कारोबारी बताकर मोनिका से संपर्क में आया.

4/5

अबू सलेम नाम बदलकर बातें किया करते थे

शो से पहले अबू सलेम उनसे नाम बदलकर बातें किया करता था. मोनिका ने इस बारे में बताया था कि पहली मुलाकात से पहले ही वो उसे पसंद करने लगी थीं. दरअसल फोन पर बातें करने के दौरान ही मोनिका सलेम पर दिल हार बैठी थीं. जब मोनिका के सामने सारी सच्चाई आई तो वह खुद को पीछे नहीं खींच पाई और सलेम के साथ ही रहीं.

5/5

2002 मोनिका और अबु सलेम हुए गिरफ्तार

18 सितंबर 2002 मोनिका और अबु सलेम को पुर्तगाल में गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद मोनिका ने कई सालों की जेल में सजा काटी और एक बार फिर से अभिनय करियर से जुड़ी. मोनिका ने सीरियल  सरस्वती चंद्र से रुपहले परदे पर कमबैक किया. बता दें कि मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के लिए सजा हुई थी. इसके साथ ही मोनिका बिग बॉस सीजन 8 में भी नजर आ चुकी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link