Valentine Special: दिल्ली के पांच रोमांटिक प्लेस, जहां पार्टनर के साथ बिता सकते हैं समय

अगर इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) पर आप शोरगुल से दूर और नेचर के करीब रहकर अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो जानें दिल्ली के इन बेहतरीन पांच जगहों के बारे में.

1 /5

दिल्ली हाट (Dilli Haat) सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध बाजार में से एक है. यह एक पारंपरिक साप्ताहिक गांव के बाजार की अनुभूति देता है जिसमें गांव की सुंदरता झलकती है. गांव की सांस्कृतिक प्रदर्शन और भारतीय व्यंजन इस हाट की खासियत है. कपल के लिए समय बिताने से लेकर शॉपिंग के लिए यह जगह बहुत अच्छी है. यहां आपको हर चीज बस अपने आस-पास ही मिल जाएगी. चाहे शॉपिंग करना हो, कुछ खाना है या फिर साथ समय बिताने के लिए ओपन स्‍पेस. यहां बाजार में आने के लिए आपको 15 रुपये देने होंगे

2 /5

डियर पार्क (Deer Park) हौज खास विलेज के पास ही है. यहां आप भीड़ से दूर अकेले में राहत के पल अपने पार्टनर के साथ बिता सकते हैं. यहां आकर आप खुद को प्रकृति के बेहद करीब महसूस करेंगे जो आपकी डेट को और भी रोमांटिक बना देगा. अगर आपका पार्टनर एनिमल लवर्स है तो यह सबसे उचित जगह है साथ समय बिताने का.

3 /5

अगर आप शोरगुल से दूर नेचर की खूबसूरती में समय बिताना चाहते हैं तो हौज खास विलेज (Haus Khaz Village)  आपके लिए बेहतरीन जगह है. यह जगह अपने में कई चीजों को समेटे हुए है, यहां पर आप एक साथ आधुनिकता और इतिहास का मेल देखते हैं. यहां के फूड ज्वाइंट्स पूरी दिल्ली में मशहूर हैं.

4 /5

अगर आप दिल्ली के इतिहास को जानना और बेहतरीन समय बिताना चाहते हैं तो महरौली आर्कियोलॉजिकल साइट (Mehrauli Archaeological Park) जरूर जाएं. यहां के पार्क में आप पार्टनर के साथ अच्छा सुकून के पल बिता सकते हैं.

5 /5

दिल्ली के सबसे खूबसूरत स्थानों में से एक लोधी गार्डन कपल्स के बीच बहुत पॉपुलर है. दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड में खान मार्केट के पास स्थित लोधी उद्यान समय बिताने के लिए बेहतरीन है. यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ सुखद के पल जी सकते हैं. दिल्ली में जोड़ों के घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है लोधी गार्डन. पार्क में घूमने के साथ ही खाने को भी बहुत कुछ मिल जाता है. यह पार्क फूलों के बिस्तर से सजा हुआ है.