नसीरुद्दीन शाह ने पहले 15 साल बड़ी और फिर 13 साल छोटी एक्ट्रेस से रचाई शादी, दिलचस्प है कहानी

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक है. अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर साधारण से दिखने वाले इस एक्टर ने हर किसी की बोलती बंद कर दी. फिल्मों की तरह नसीरुद्दीन की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 01 Jul 2021-12:16 pm,
1/5

लव स्टोरी काफी दिलचस्प

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक है. अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर साधारण से दिखने वाले इस एक्टर ने हर किसी की बोलती बंद कर दी. फिल्मों की तरह नसीरुद्दीन की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. 

 

2/5

15 साल बड़ी परवीन से नसीरुद्दीन की पहली शादी

नसीरुद्दीन शाह ने पहली शादी खुद से 15 साल बड़ी परवीन शाह से रचाई थी. एक्टर के इस फैसले से उनके घरवाले खुश नहीं थे क्योंकि दोनों के उम्र में बड़ा अंतर था. नसीरुद्दीन भी महज 19-20 साल के थे, यह शादी लंबी नहीं चल पाई. शादी के एक साल बाद ही इस कपल की एक बेटी हीबा शाह का जन्म हुआ और इसके कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन और परवीन ने तलाक ले लिया.

3/5

प्ले रिहर्सल में हुई पहली मुलाकात

तलाक के बाद ही नसीरुद्दीन की जिंदगी में एक्ट्रेस रत्ना पाठक की एंट्री हुई. रत्ना एक्टर से 13 साल छोटी हैं. रत्ना और नसीरुद्दीन की पहली मुलाकात एक प्ले के रिहर्सल के दौरान हुई थी. उस समय तक रत्ना को नसीरुद्दीन का नाम तक नहीं पता था. प्ले के रिहर्सल में ही दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई.

4/5

13 साल छोटी रत्ना से रचाई शादी

शादी से पहले कई सालों तक नसीरुद्दीन और रत्ना लिव इन में रहे. जिसके बाद साल 1982 में दोनों विवाह बंधन में बंधे. नसीरुद्दीन और रत्ना ने बहुत ही साधारण ढंग से शादी रचाई. यह शादी रत्ना के घर में महज कुछ करीबियों की मौजूदगी में रजिस्ट्रर्ड मैरेज के तहत हुई. रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी परवीन का निधन हो गया जिसके बाद हीबा को रत्ना और नसीरुद्दीन ने ही परवरिश की.

5/5

नसीरुद्दीन और रत्ना की शादी को हुए 39 साल

नसीरुद्दीन और रत्ना की शादी को करीब 39 साल हो चुके हैं और दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत खुश हैं. इस कपल के दो बेटे इमाद और विवान है. दोनों ने साथ में मिर्च मसाला और द परफेक्ट मर्डर जैसी फिल्मों में काम किया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link