Mukesh Ambani बने दादा, आकाश और श्लोका को हुआ बेटा

देश की सबसे बड़ी बिजनेस परिवार के लिए आज का दिन बहुत खुशियों भरा है. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब दादा बन गए हैं. उनके बेटे आकाश और बहू श्लोका को ईश्वर ने पुत्र रत्न दिया है. 

1 /10

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पोते को गोद में लेकर पहली तस्वीर खिंचाई है. अपनी नई पीढ़ी के आगमन पर देश के इस सबसे बड़े बिजनेसमैन की खुशी छिपाए नहीं छिप रही है. 

2 /10

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Neeta Ambani) आज खुशियां समेट नहीं पाएंगे. उनके बड़े बेटे आकाश और बहू श्लोका को बेटा हुआ है. मां और बेटा पूरी तरह स्वस्थ हैं. धीरू भाई के बाद से अंबानी परिवार में यह चौथी पीढ़ी का आगमन है. 

3 /10

अंबानी परिवार में नया सदस्य आने की खुशी इतनी अहम थी कि अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने आधिकारिक रुप से इस बात को लेकर बयान जारी किया. जिसमें  बताया गया कि 'भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से श्लोका और आकाश अंबानी आज मुंबई में एक बेटे के माता-पिता बन गए हैं. नीता और मुकेश अंबानी पहली बार दादा-दादी बनने से बेहद खुश हैं'. 

4 /10

अंबानी परिवार के आधिकारिक प्रवक्ता के बयान में नवजात बच्चे के परदादा परदादी की तरफ से कहा गया कि 'धीरुभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के पर-पोते का स्वागत खुशी से किया गया है. मां और बच्चा ठीक हैं. इस नए सदस्य के आगमन से मेहता और अंबानी परिवार में अपार खुशी का माहौल है'.   

5 /10

मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका की शादी पिछले साल यानी 2019 के मार्च में हुई थी. देश के सबसे बड़े बिजनेस टायकून के बेटे की शादी में देश विदेश के कई नामचीन मेहमान शामिल हुए थे. 

6 /10

आकाश और श्लोका का विवाह जियो वर्ल्ड सेन्टर में  हुआ था. जिसमें ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर भी अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए थे. इसके अलावा पूरा बॉलीवुड भी आकाश और श्लोका के विवाह का हिस्सा बना था.   

7 /10

आकाश और श्लोका का विवाह मुंबई में विधिवत कराया गया था. जिसके पहले स्विट्जरलैण्ड में बड़ा फंक्शन हुआ था. जिसमें गूगल कंपनी के सीईओ, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव जैसी हस्तियां शामिल हुई थीं.   

8 /10

अंबानी परिवार में सबसे बड़ी बेटी ईशा अंबानी है. जिनसे छोटे आकाश और अनंत हैं. अनंत की हाल ही में सगाई हुई है. अनंत आज 25 साल के हैं. उनके बाद अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी में यह नया सदस्य आया है. 

9 /10

नए माता पिता बने आकाश और श्लोका शादी के पहले से ही एक दूसरे को जानते थे. वे दोनों स्कूल फ्रेंड रहे  हैं. दोनों की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी. जिस दौरान वह लगातार एक दूसरे के संपर्क में रहे. 

10 /10

नई नई मां बनीं श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं. उनके पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं. श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोऩॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स डिग्री हासिल की है