ब्रेकअप के बाद भी सपनों में बार-बार आता है एक्स बॉयफ्रेंड, इस बड़े संकेत को भूल से भी न करें नजरअंदाज

dream science : सपने में किसी को देखना भी हमारे दिमाग की ही एक चाल होती है. ब्रेकअप के कई साल बाद अचानक अगर आपको अपने एक्स की कमी महसूस हो रही है, और अगर वह अचानक आपके सपने में आ जाए तो इसका क्या संकेत हो सकता है, आइए आपको बताते है. 

Ex-boyfriend dreams : किसी भी रिलेशनशिप से निकल पाना आसान नहीं है, क्योंकि किसी से रिश्ता यूं ही खत्म नहीं होता. अपने मन और दिल को उससे उभारना आसान नहीं होता. अब ऐसे में जाहिर सी बात है उस इंसान की याद आपके दिलो-दिमाग में बसी होती है. भले ही आप उससे ना मिलें ना बात करें लेकिन दिमाग के किसी कोने में अक्सर उसका ख्याल आ ही जाता है.

1 /6

कई बातें ऐसी होती हैं जो हम नहीं कह पाते लेकिन मन ही मन उन्‍हें सोचते रहते हैं, इसलिए भी ‘एक्‍स’ के सपने आने लगते हैं. ऐसा होना नार्मल है. लेकिन जरूरत है उस समय खुद को संभालने की.   

2 /6

ऐसा भी हो सकता है की आप अपने एक्स को याद कर रहे हों आप को उनकी कमी महसूस हो रही हो इसलिए भी कई बार ऐसा होता है. ऐसे में अक्सर आप अपनी बातें सोच कर मायूस हो जाते हैं. 

3 /6

अक्सर ऐसा भी माना जाता है, कि हो सकता है आपका एक्स भी आपको याद कर रहा हो, इसलिए वह बार-बार आपके सपने में आ रहा है. वह आपसे कुछ कहना चाहता हो और कभी कह ना पाया हो.   

4 /6

स्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार एक्‍स’ रोज सपने में नजर आए तो समझ लें क‍ि आपकी ब्रेकअप की तकलीफ धीरे-धीरे खत्‍म होने वाली है. क्‍योंक‍ि हम क‍िसी के बारे में कुछ बात करें या न करें लेकिन अगर हम उसके बारे में भूले से भी सोचते हैं तो वह मन में आ जाता है. इसलिए वह हमें सपने में नजर आने लगता है.  

5 /6

इसके अलावा यह भी कहा जाता है क‍ि कई बार हम ब्रेकअप की तकलीफ को झेलते हुए इतने आदि हो चुके होते हैं की दर्द कम होने का एहसास भी कभी- कभी समझ नहीं पाते. इसके चलते हमें ‘एक्‍स’ सपने में नजर आने लगता है.  

6 /6

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.