Janmashtami Upay: जन्माष्टमी पर करें तुलसी से जुड़े 5 खास उपाय, बाल गोपाल की बरसेगी खूब कृपा

Janmashtami Upay: यदि आप भी जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को खुश करना चाहते हैं तो कुछ खास उपाय जरूर अपनाएं. यदि बाल गोपाल आपसे प्रसन्न हुए तो वे आप पर अपार कृपा बरसाएंगे. आइए, जानते हैं भगवान कृष्ण को खुश करने के उपाय.

Janmashtami Upay: 26 अगस्त, 2024 को जन्माष्टमी का पर्व है. इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा होती है, उनके लिए व्रत रखा जाता है. यदि आप भी कृष्ण जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो उन्हें खुश करने के लिए ये 5 उपाय जरूर करें.

1 /5

कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बेहद खास होता है. इस दिन भगवान कृष्ण को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. इस बार 26 अगस्त, 2024 को कृष्ण जन्माष्टमी है. यदि आप भी भगवान कृष्ण को खुश रखना चाहते हैं तो ये 5 उपाय जरूर करें.  

2 /5

करियर में ग्रोथ चाहते हैं तो जन्माष्टमी के पर्व पर माता तुलसी को लाल रंग की चुनरी अर्पित जरूर करें. इससे आपकी आर्थिक स्मस्स्याएं दूर हो जाएंगी. आपकी आमदनी में भी इजाफा होगा.

3 /5

यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में खुशियां चाहते हैं, परेशानियों से मुक्त होना चाहते हैं तो ये उपाय जरूर करें. जन्माष्टमी के पर्व वाले दिन घर में तुलसी का एक पौधा ले आएं. इसको उत्तर पूर्व दिशा में लगाएं. आपकी समस्याएं दूर होंगी.  

4 /5

यदि आप अपनी कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो जल के पात्र में तुलसी की 5 पत्तियां रखें. अगले दिन ये जल घर के मुख्य द्वार पर छिड़क दें. सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं.

5 /5

यदि आप घर में धनलाभ चाहते हैं तो जन्माष्टमी पर बाल गोपाल को अर्पित करने वाले भोग में तुलसी के पत्ते जरूर रखें. इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी, कष्टों से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक तरक्की होगी. यदि आपके घर में लड़ाई झगड़े होते हैं और इनसे मुक्ति पाना चाहते हैं तो घर में तुलसी ले आएं. मां तुलसी के वास से लड़ाई-झगड़े खत्म हो जाएंगे.