ये खूबसूरत सांसद कोरोना से लड़ रही हैं जंग, जानिए बोल्ड अभिनेत्री से राजनीति का सफर

1 /30

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा को कोरोना हो गया था. जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था. लेकिन अब उनकी हालत में सुधार है और उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया है. 

2 /30

अगस्त के मध्य में नवनीत राणा के जिस्म में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. जिसके बाद उन्हें नागपुर के वोकहार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. नवनीत राणा के घर में सबसे पहले उनके ससुर कोरोना संक्रमित पाए गए थे. 

3 /30

नवनीत राणा में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उनके पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट हुआ तो उनके पति रवि राणा और दोनों बच्चों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया. जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि बाद में सभी के स्वास्थ्य में सुधार आ गया.

4 /30

नवनीत राणा को सबसे पहले सांस लेने में तकलीफ की शिकायत शुरु हुई थी. जिसके बाद उनकी कोरोना जांच की गई. बाद में पता चला कि उनके परिवार के 16 लोगों में कोरोना का संक्रमण हो गया है. जिसमें उनके पति और बच्चों के अलावा बहन का परिवार और भाई भी शामिल था. 

5 /30

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस ​नवनीत कौर राणा महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा की पत्नी हैं. दोनों ने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी. जिसकी हर तरफ चर्चा हुई थी. 

6 /30

नवनीत ने वर्तमान सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शुरु हुए विवाद में कंगना रनौत का साथ दिया था और महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार द्वारा उनका दफ्तर तोड़े जाने पर विरोध दर्ज कराया था. उन्होंने बयान जारी करके शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था. 

7 /30

अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा ने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि ''मैं शिवसेना अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध करती हूं कि या तो वह संजय राउत का समर्थन करें या अगर आप उसका अगर महिलाओं के प्रति अच्छी भावना रखते हैं तो महिलाओं का समर्थन करते हुए राउत को संसद की सदस्यता से इस्तीफा ले.

8 /30

34 वर्षीय अभिनेत्री और निर्दलीय उम्मीदवार नवनीत ने शिवसेना नेता और दो बार के सांसद आनंदराव अडसुल को 36,000 से अधिक मतों से हराया. उनके व्यापक प्रचार और ग्रामीण मतदाताओं के साथ जुड़ाव की वजह से  उन्हें इस चुनाव में जीत हासिल हुई और शिवसेना के ​इतिहास को बदल दिया.

9 /30

9 सितंबर को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ ''अपमानजनक'' टिप्पणियों के लिये शिवसेना सांसद संजय राउत से इस्तीफे की मांग की थी.

10 /30

2011 में रवि राणा से शादी की. 3100 से ज्यादा जोड़ों के साथ सामूहिक विवाह में इन्होंने शादी की. इस सामूहिक विवाह में तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और योग गुरु रामदेव भी गेस्ट थे. बता दें कि नवनीत के पति रवि रिश्ते में रामदेव के भतीजे लगते हैं.

11 /30

 शादी के बाद ही साल 2011 में नवनीत कौर ने अपने फिल्मी सफर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. उन्होंने फिल्में छोड़कर राजनीति में पैर जमाने का फैसला कर लिया था. 

12 /30

नवनीत राणा काफी समय से दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर रही हैं. उनका चेहरा साउथ फिल्मों में काफा जाना पहचाना है. 

13 /30

राजनेता बनने से पहले नवनीत राणा अक्सर हॉट कपड़ों में दिखाई देती थीं. लेकिन राजनीति में आने के बाद उनके कपड़ों का अंदाज बदल गया. 

14 /30

एक अभिनेत्री के तौर पर नवनीत राणा ने कई ग्लैमरस रोल किए हैं. उनके अभिनय के लोग दीवाने हुआ करते थे. 

15 /30

अभिनय के क्षेत्र से राजनीति में आईं अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें अमरावती से नागपुर के वोकहार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके ससुर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

16 /30

नवनीत के विधायक पति रवि राणा और नवनीत की रिपोर्ट शुरुआत में निगेटिव आई थी, लेकिन उसके बाद वे भी कोरोना संक्रमित हो गई. फिलहाल नवनीत की स्थिति में सुधार देखा जा रहा है.

17 /30

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण नवनीत राणा को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा. अस्पताल से जारी की गई उनके मेडिकल बुलेटिन का उनके समर्थकों को बेहद इंतजार रहता था. नवनीत के स्वास्थ्य की जानकारी समय समय पर अस्पताल द्वारा दी जाती रही है. 

18 /30

राज्य की एक मात्र निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा की संसद सदस्यता को रद्द करने करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेच में दो याचिका दायर की गई है. पहली याचिका पूर्व सांसद और अमरावती से उम्मीदवार रहे आनंदराव अडसूल ने दायर की, वहीं दूसरी याचिका शिवसेना नेता सुनील भालेराव ने दायर की है.

19 /30

नवनीत राणा बचपन से सिल्वर स्क्रीन पर नाम कमाना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने 12वीं के बाद ही रुपहले पर्दे पर अपनी किस्मत आजमानी शुरु कर दी थी. 

20 /30

नवनीत राणा ने साल 2014 में शरद पवार की पार्टी एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. लेकिन वह हार गईं बाद में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. 

21 /30

एक अभिनेत्री होने के साथ साथ नवनीत राणा एक सफल मॉडल भी रही हैं. उनके कई फोटोशूट बेहद पॉपुलर हुए हैं. 

22 /30

नवनीत जब फिल्मों में आईं थीं तो बेहद कमसिन दिखती थीं. देखिए उनकी एक पुरानी फोटो

23 /30

नवनीत राणा ने अपने करियर की शुरुआत पंजाबी  फिल्मों से की थी. बाद में उन्होंने टॉलीवुड की तरफ रुख कर लिया. 

24 /30

नवनीत राणा मूल रुप से पंजाबी हैं. लेकिन उन्हें पहचान तेलुगु फिल्मों की वजह से ही मिली. 

25 /30

नवनीत राणा की इन्हीं कातिल अदाओं ने उन्हें दर्शकों के दिलों की रानी बना दिया. हालांकि राजनीति में आने के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. 

26 /30

तेलुगु फिल्मों के लिए नवीन राणा ने कई डांस आइटम नंबर भी किए हैं. 

27 /30

राजनीति में आने से पहले नवनीत राणा हर तरह के कपड़े पहनती थीं. लेकिन अब वो केवल साड़ी में दिखती हैं. 

28 /30

तेलुगु फिल्मों के लिए नवनीत ने सीन की डिमांड के मुताबिक हर तरह के रोल किये हैं. उन्हें अंग प्रदर्शन से भी कोई परहेज नहीं रहा है. 

29 /30

नवनीत राणा को तेलुगु फिल्मों के कारण घर घर में पहचाना जाता है. जिसकी वजह से उन्हें चुनावी राजनीति में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई 

30 /30

नवनीत राणा की कातिल अदाओं के चलते वह बेहद फेमस रही हैं.