घर में होने वाली ये छोटी घटनाएं देते हैं पितरों की नाराजगी का संकेत, ना करें नजरअंदाज

Pitru Paksha 2024: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का बहुत महत्व होता है. पितरों की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध, दान-पिंड किया जाता है. यदि किसी कारण से पितर नाराज हो जाते हैं तो इससे भारी दुख का सामना करना पड़ता है.

 

  • Sep 13, 2024, 16:01 PM IST

Pitru Paksha 2024: सनातन धर्म के अनुसार पितृ पक्ष के दौरान पितर धरती पर अपने बच्चों को आशीर्वाद देने आते हैं, लेकिन अगर वह नाराज है तो इसका हमारे जीवन में दुष्प्रभाव भी पड़ता है. इन संकेतों के जरिए आपको यह जानने में मदद मिलेगी की आपके पितर रूठे हुए हैं.

 

1 /6

सपने में पूर्वजों का आना शुभ होता है लेकिन यदि आपको सपने में आपके पूर्वज रोते- बिलखते या उदास दिखाई देते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं.  

2 /6

आपके घर में पूरी तरह साफ-सफाई होने के बाद भी यदि कहीं से बदबू  आ रही है और आपको इसका कहीं पता नहीं मिल रहा कि दुर्गंध कहां से आ रही है तो यह समझ लिजिए कि आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं.  

3 /6

घर में पैसों की कमी होना आम बात है लेकिन यदि आप काफी लंबे समय से पैसों की तंगी से परेशान हैं लाख कोशिशों के बावजूद भी कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही है तो यह संकेत है कि आपके पूर्वज नाराज हैं.  

4 /6

यदि आपके हर बनते काम बिगड़ रहे हैं और अगर आप किसी कार्य में लंबे समय से लगे हुए हैं, उसे पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रहें हैं लेकिन फिर भी सफलता नहीं मिल रही है तो यह इस बात का संकेत देता है कि आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं.  

5 /6

खाना खाते समय यदि ज्यादातर समय आपके खाने में बाल मिल रहा है तो यह कोई सामान्य बात नहीं है, इसे नजरअंदाज करने की भूल बिल्कूल भी न करें. यह आपके पितरों के नाराज होने का संकेत है.  

6 /6

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें.