Bday Special: क्या बच्चे की डिमांड पर हुआ था पूजा बत्रा का तलाक? जानिए दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा बत्रा (Pooja Batra) का 27 अक्टूबर को बर्थडे है. इस मौके पर देश और दुनिया में रहने वाले उनके फैंस उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

1 /6

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री पूजा बत्रा (Pooja Batra) 27 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. पूजा बत्रा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक रह चुकी हैं. उन्होंने अपने अंदाज और अभिनय के बल पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. अभिनेत्री भले ही 45 साल की हो गई हों लेकिन फिर भी खूबसूरती के मामले में वो अब भी यंग एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं. आइए अभिनेत्री पूजा बत्रा से जुड़े अहम किस्सों को जानते हैं. 

2 /6

एक्ट्रेस साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज अपने नाम कर चुकी हैं. इसके बाद पूजा ने फिल्म इंडस्ट्री में करियर स्टार्ट करने से पहले काफी समय तक विज्ञापनों के लिए भी काम किया था. पूजा बत्रा ने 'विरासत' फिल्म से बॉलीवुड में साल 1997 में एंट्री की थी. अनिल कपूर और तब्बू की इस फिल्म में पूजा ने शानदार अभिनय किया था.

3 /6

एक्ट्रेस पूजा बत्रा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं. अभिनेत्री ने पहली शादी 2002 में सर्जन सोनू अहलूवालिया से की थी. शादी के बाद पति के साथ पूजा अमेरिका शिफ्ट हो गई थीं. पूजा और सोनू की ये शादी करीब 9 साल तक चली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा के पति सोनू अब आगे बच्चे का प्लैन कर रहे थे, जबकि अभिनेत्री इसके लिए तैयार नहीं थीं. पूजा हॉलीवुड में करियर बनाना चाहती थीं और इसी वजह से उन्होंने सोनू के इरादे को भांपते हुए तलाक लेने का फैसला किया था. 

4 /6

सोनू अहलूवालिया से तलाक लेने के बाद काफी समय तक पूजा सिंगल रहीं और उन्होंने अपने पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान दिया. इसके बाद एक बार फिर से 4 जुलाई 2019 को पूजा ने गुपचुप तरीके से एक्टर नवाब शाह से शादी कर ली.

5 /6

जब पूजा बत्रा फिल्मी दुनिया में करियर स्टार्ट कर रही थीं, तब उनकी मुलाकात बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार से हुई. दोनों को अक्सर साथ में पार्टियों में देखा जाता था. रिपोर्ट्स के अनुसार, उन दिनों पूजा और अक्षय के रिलेशनशिप की खबर भी सामने आती थीं. हालांकि, दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते की पुष्टी नहीं की. 

6 /6

पूजा बत्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. खासकर इंस्टाग्राम पर वह अपने ताजा अपडेट्स साझा करती रहती हैं. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को देखने से पता चलता है कि वो अपने जीवन में व्यायाम और योग को प्राथमिकता देती हैं. इसीलिए अभिनेत्री 45 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं. उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह उम्र बीतने के साथ ही पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो रही हैं.