Bday Special: ट्रैवल एजेंट से ऐसे टीवी की सुपरस्टार बनीं श्वेता तिवारी, बोल्ड फोटोज में देखें सफर

टेलीविजन की मशहूर अदाकारा श्वेता तिवारी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़ में हुआ था. श्वेता के जन्मदिन पर उनके प्रशंसक उन्हें बधाई दे रहे हैं. 

1 /5

बॉलीवुड एक्ट्रेस और टीवी शो की सुपस्टार श्वेता तिवारी जब भी पर्दे पर आती हैं, तो लोग उनके दीवाने हो जाते हैं. यही वजह है कि करीब दो दशक से भी अधिक समय से श्वेता अभिनय की दुनिया में राज कर रही हैं. सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' से घर-घर में लोकप्रिय हुई एक्ट्रेस श्वेता ने कई भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. हालांकि, श्वेता को असल में सफलता टीवी सीरियल से ही मिली है. टीवी शो में काम करने से पहले श्वेता एक ट्रैवल एजेंसी में काम करती थीं. इस समय श्वेता की सैलरी करीब 500 रुपये प्रतिमाह थी.    

2 /5

एक्ट्रेस को 1999 में दूरदर्शन के एक शो में अभिनय के लिए सेलेक्ट किया गया था. इसके बाद दूरदर्शन से जब टीवी शो 'कलीरें' का प्रसारण हुआ तो श्वेता के अभिनय को पसंद किया गया. इस तरह श्वेता तिवारी ने इसी शो से अपने एक्टिंग से करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वह 'आने वाला पल' सीरियल में भी दिखीं, लेकिन 'कसौटी जिंदगी की' श्वेता के लिए टर्निंग पाइंट हुआ. इसके बाद वह एक जाना-माना नाम बन गईं.

3 /5

श्वेता सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. यही वजह है कि इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस की फैन-फॉलोइंग लाखों में है. सोशल मीडिया पर मौजूद श्वेता के फैंस को एक्ट्रेस की फोटोज और वीडियोज का बेसब्री से इंतजार रहता है. उनकी हर पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होती है. 

4 /5

श्वेता तिवारी हाल ही में खतरों के खिलाड़ी शो के 11वें सीजन में नजर आई थीं. भले ही श्वेता इस शो में विजेता नहीं बन पाईं लेकिन अपने फैंस और इस शो को पसंद करने वाले दर्शकों के ध्यान को अपनी तरफ आकर्षित करने में वह सफल रहीं.  श्वेता इससे पहले बिग बॉस के सीजन 4 में नजर आई थीं, जहां उन्होंने जीत का खिताब हासिल किया था.

5 /5

अपने अंदाज और अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वालीं श्वेता तिवारी निजी जिंदगी में काफी परेशानियों से गुजरीं. श्वेता ने दो शादियां की लेकिन इसके बावजूद उन्हें सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ, जिसकी उन्हें तलाश थी. महज 18 साल की उम्र में श्वेता ने भोजपुरी एक्टर राजा चौधरी से शादी की थी, लेकिन शादी के महज 5 साल बाद ही दोनों का तालाक हो गया. श्वेता ने दूसरी शादी अभिनव कोहली से की थी. यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला.