Tulsi ke Upay: कार्तिक के महीने में तुलसी के पास रखें ये 6 चीजें, खुलेंगे धन लाभ के रास्ते

कार्तिक के इस पावन महीने में तुलसी पूजन का बहुत महत्व माना जाता है. तुलसी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इससे घर में माता लक्ष्मी भी प्रवेश करती हैं. कार्तिक के इस शुभ महीने में तुलसी के पौधे के पास कुछ खास चीजें रखते हैं, तो इससे आपके घर में बरकत होती है. साथ ही धन लाभ के रास्ते भी खुल जाते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 15 Nov 2023-2:40 pm,
1/6

कार्तिक के इस पावन महीने में आपको तुलसी के पौधे के पास शालिग्राम को जरूर रखना चाहिए. शालिग्राम को तुसली पूजन के समय तुलसी के पास रखने से पूजा का पूर्ण फल मिलता है. शालिग्राम को तुलसी के पास रखना काफी शुभ भी माना जाता है.

 

2/6

कार्तिक मास में आपको तुलसी के पौधे के पास रोजाना मिट्टी का दीया जलाना चाहिए. कार्तिक के इस पावन महीने में मिट्टी के दीपक को जलाना बेहद ही शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर होती है और मां लक्ष्मी का वास होता है.

3/6

हिंदू धर्म में तुलसी को देवी माना गया है. इसलिए तुलसी पूजन का काफी महत्व होता है. कार्तिक के इस महीने में आपको तुसली पर लाल चुनरी जरूर चढ़ानी चाहिए. तुलसी के पर लाल चुनरी चढ़ाना काफी शुभ होता है. इससे लक्ष्मी मां प्रसन्न होती हैं.

4/6

कार्तिक के इस शुभ महीने में आपको तुलसी के पास पीतल के बर्तनों को जरूर रखना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही खुशहाली बनी रहती है और क्लेश भी कम हो जाते हैं.

5/6

कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के पास मनी प्लांट को रखना चाहिए. मनी प्लांट को तुलसी के पास रखने से धन लाभ के रास्ते खुल जाते हैं. मान्यताओं के अनुसार तुलसी में लक्ष्मी माता का वास होता है. इसी कारण तुलसी के पास मनी प्लांट के पौधे को रखना शुभ होता है.

6/6

आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि तुलसी के पौधे के पास कोई भी कांटेदार पौधे न हों. इससे आपके जीवन में समस्याओं का आगमन हो सकता है. साथ  ही ये आपके जीवन में बड़ी समस्याओं को भी लेकर आता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link