Vinesh Phogat Medal: विनेश फोगाट को अब भी मेडल मिलने की उम्मीद, वकील ने खोला बड़ा राज!

Vinesh Phogat Silver Medal: विनेश फोगाट पर CAS का फैसला आ गया है. उन्हें सिल्वर मेडल नहीं मिलेगा. कई लोगों का मानना है कि विनेश के सारे रास्ते बंद हो गए हैं. लेकिन अब भी विनेश फोगाट के पास एक विकल्प बचा है.

Vinesh Phogat Silver Medal: विनेश फोगाट के हक में CAS का फैसला नहीं आया है. लेकिन अब ये कहा जा रहा है कि विनेश फोगाट के लिए सारे विकल्प खत्म हो गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं. वे CAS के फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं.

1 /5

पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती के फाइनल मुकाबले से विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिया था. उन्होंने CAS कोर्ट में अपील की थी, लेकिन वहां से भी उनकी अपील को खारिज कर दिया है. अब सवाल ये उठता है कि विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं? क्या विनेश फोगाट के लिए कोई उम्मीद बाकी है? आइए, जानते हैं...

2 /5

ANI को विनेश फोगाट के वकील विदुष्पत सिंघानिया (Vidushpat SInghania) ने इस बारे में अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि अभी CAS की ओर से एक लाइन का स्टेटमेंट ही जारी हुआ है. अभी तक विस्तृत फैसला नहीं आया, उसमें बताया जाएगा कि विनेश फोगाट को मेडल क्यों नहीं मिला.

3 /5

विनेश फोगाट के वकील से पता चलता है कि अभी तक मेडल मिलने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि जब सारी जानकारी सामने आ जाएगी, इसके 30 दिन बाद तक दोबारा अपील हो सकती है.  

4 /5

खेलों के मामलों में कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) मध्यस्थता करता है. यदि विनेश फोगाट फैसले से खुश नहीं हैं तो अब स्विट्जरलैंड में 'स्विस फेडरल ट्राइब्यूनल' कोर्ट में CAS के फैसले को चुनौती पेश कर सकती हैं.  

5 /5

बता दें कि विनेश फोगाट को ओवरवेट के कारण मुकाबले से बाहर किया गया था. उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया था. इसके बाद उन्होंने CAS में सिल्वर मेडल के लिए अपील की थी. लेकिन फैसला उनके हक में नहीं आया था.