Dhruvi Patel: कौन हैं ध्रुवी पटेल, जिन्होंने जीता मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 का खिताब; अब मिलेंगे इतने पैसे

Who is Dhruvi Patel: मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 के विनर का ऐलान हो गया है. अमेरिका में कंप्यूटर इनफार्मेशन सिस्टम की पढ़ाई करने वाली ध्रुवी पटेल ने ये खिताब जीता है. आइए, जानते हैं कि ध्रुवी पटेल कौन हैं?

Who is Dhruvi Patel: ध्रुवी पटेल ने अमेरिका में मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 का खिताब जीता है. उनका बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया को करीब से देखने का पैशन रहा है. वे आगे चलकर बॉलीवुड की एक्ट्रेस बनना चाहती हैं.

1 /5

ध्रुवी पटेल मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 चुन ली गई हैं. अमेरिका के न्यू जर्सी में ध्रुवी ने  मिस इंडिया वर्ल्ड वाइड 2024 का खिताब जीता. उन्होंने कहा- ये खिताब जीतना मेरे लिए सम्मान की बात है. ये महज ताज नहीं, बल्कि मेरी विरासत है. विश्व स्तर पर बाकी लोगों को प्रेरित करना का मौका है.   

2 /5

ध्रुवी पटेल ने अमेरिका से कंप्यूटर इनफार्मेशन सिस्टम के क्षेत्र में पढ़ाई की है. उन्होंने मिस इंडिया वर्ल्ड वाइड के फाइनल मुकाबले में बताया कि वे भविष्य में बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस और UNICEF की एम्बेसडर बनना चाहती हैं.  

3 /5

ध्रुवी पटेल ने बताया कि उन्कोहें साल की उम्र से ही ब्यूटी पेजेंट का चाव है. उन्होंने बताया- मुझे बचपन से ही चमक-धमक वाली और ग्लैमर की दुनिया पसंद थी. मैं स्कूल जाती थी, इसलिए इस फील्ड में ज्यादा वक्त नहीं दे पाई थी. लेकिन अब मैंने अपने पैशन और पढ़ाई के बीच बैलेंस बना लिया है.   

4 /5

ध्रुवी पटेल इससे पहले मिस इंडिया न्यू इंग्लैंड- 2023 का खिताब भी जीत चुकी हैं. ध्रुवी ग्रीस्वॉल्ड कनेक्टिकट में रहती हैं. वे कनेक्टिकट की क्विनिपियाक यूनिवर्सिटी में पढ़ती हैं.   

5 /5

मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 के विनर के तौर पर ध्रुवी पटेल को 5 हजार अमेरिकी डॉलर यानी 4 लाख रुपए का कैश प्राइज मिलेगा. साथ ही उन्हें 5 देशों का ट्रिप करने का मौका भी मिलेगा ब्यूटी. पेजेंट में 35 से ज्यादा देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.