लखनऊ: लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भाजपा को रोकने के लिए गठबंधन किया था लेकिन ये महज दो महीने ही चल पाया था. अब बसपा और सपा में इतनी तकरार बढ़ गयी है कि मायावती ने ये बयान भी दे डाला कि सपा को हराने के लिए अगर भाजपा को भी वोट देना पड़े तो वो कोई हिचक नहीं करेंगी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 बागी विधायकों पर मायावती का चाबुक


आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले सात विधायकों को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने निलंबित कर दिया है. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने विधायकों के निलंबन का ऐलान किया. इसके साथ ही मायावती ने कहा कि एमएलसी के चुनाव में बसपा जैसे को तैसा का जवाब देने के लिए पूरी ताकत लगा देगी. बीजेपी को वोट देना पड़ेगा तो भी देंगे.


ये हैं निलंबित होने वाले विधायक



बसपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री  ने विधायक असलम राइनी (भिनगा-श्रावस्ती), असलम अली (ढोलाना-हापुड़), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हांडिया- प्रयागराज) , हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), सुषमा पटेल( मुंगरा बादशाहपुर) और वंदना सिंह -( सगड़ी-आजमगढ़) को पार्टी से निलंबित कर दिया है.


अखिलेश को हराने में लगाएंगे पूरा जोर- मायावती


आपको बता दें कि मायावती ने कहा कि एमएलसी के चुनाव में सपा के दूसरे उम्मीदवार को हराने के लिए पूरा जोर लगाएंगे. इसके लिए अगर हमें बीजेपी को वोट देना पड़ेगा तो हम देंगे. मायावती ने कहा कि 1995 के केस को वापस लेना हमारी बड़ी गलती थी.


क्लिक करें- America: ढोंगी हैं इंवाका और उनके पिता मिस्टर प्रेसिडेंट?


गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान बसपा के सात विधायक बागी हो गए हैं. माना जा रहा है कि सभी बागी विधायक जल्द ही सपा ज्वॉइन कर सकते हैं. मायावती का मानना है कि उनकी पार्टी में टूट फूट अखिलेश यादव के इशारे पर हुई है.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234