America: ढोंगी हैं इंवाका और उनके पिता मिस्टर प्रेसिडेंट?

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की सिनियर एडवाइजर इवांका ट्रंप औऱ जेरेड कुशनर की एक पहल ने उन्हें विवादों की सुर्खियों में ला दिया है. इस विवाद की पटकथा ने जन्म लिया एक तस्वीर से

America: ढोंगी हैं इंवाका और उनके पिता मिस्टर प्रेसिडेंट?

नई दिल्ली: ट्रंप के इरादों को लेकर संदेह इसलिए गहरा जाता है क्योंकि मेल इन वोट का जितना विरोध ट्रंप करते आ रहे हैं.इसे जानकर कोई सोच भी नहीं सकता कि खुद उनकी बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप और उनके दामाद जेरेड कुशनर पोस्टल बैलेट का ऑप्शन चुन सकते हैं! मगर ऐसा हुआ है और इसे लेकर अब ट्रंप का पोस्टल बैलेट विरोध, खुद संदेह के घेरे में आ गया है.

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की सिनियर एडवाइजर इवांका ट्रंप औऱ जेरेड कुशनर की एक पहल ने उन्हें विवादों की सुर्खियों में ला दिया है. इस विवाद की पटकथा ने जन्म लिया एक तस्वीर से..

इवांका- कुशनर की तस्वीर पर बवाल क्यों?

वैसे तो ये तस्वीर एक सामान्य सी तस्वीर है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप अपनी ख़ास प्लेन एयरफोर्स वन की अपनी चेयर पर बैठे हैं,...और उनकी बेटी और दामाद उनके पीछे खड़े होकर अपने वोट डाल देने की गर्वित मुस्कान बिखेर रहे हैं. लेकिन इस तस्वीर में इवांका और कुशनर ने जो लिफाफा पकड़ा हुआ है,...वो पोस्टल बैलेट का है!

यूं तो इवांका ने बड़ी शान से इस तस्वीर को अपने ट्वीटर अकाउंट पर लगाते हुए लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित किया था. इवांका ने लिखा कि "आई विल गीव यू वन गेस...हू वी आर वोटिंग फॉर? मतलब हमने अपना वोट डाल दिया है,...अब आप अंदाज़ा लगाएं कि हमने वोट किसे डाला है?

झूठे हैं ट्रम्प के पोस्टल बैलेट के बहाने?

अब इस तस्वीर का सामने आना था कि हंगामा मच गया. क्योंकि जिस पोस्टल बैलेट से पड़ने वाले वोट को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बखेड़ा किया हुआ है,...जिसे उन्होंने धांधली का सबसे बड़ा आधार बताया है,....उनकी बेटी-दामाद उसी पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डाल रहे हैं! तो क्या ट्रंप का पोस्टल बैलेट पर सवाल उठाना एक बहाना है?

क्लिक करें- ''Trump जीते तो जीतेगा अमेरिका और बिडेन जीते तो जीतेगा चीन''

एक तरफ़ जहां ट्रंप मेल इन वोट पर विषवमन करते हुए उसे सबसे बड़ा फ्रॉड बताते हुए ट्वीट करते हैं,...दूसरी तरफ़ इसके कुछ घंटे बाद ही उनकी बेटी इवांका ट्रंप अपने सोशल साइट्स पर मेल इन वोट के ज़रिए मतदान की तस्वीर पोस्ट करती हैं. अब इस ट्वीट का पोस्ट होना था कि सोशल मीडिया पर तूफान मच गया. लोगों ने इवांका ट्रंप को आड़े हाथों लेते हुए ढोंगी-पाखंडी औऱ कपटी तक कह डाला.

पाखंडी हैं इवांका ट्रंप और उनके पति कुशनर?

उधर ट्रंप के मेल इन वोट का विरोध करने वाले ट्वीट को भी लोगों ने भ्रामक बताया. हालांकि भले इवांका ने पोस्टल बैलेट डाला हो,..ट्रंप ने खुद अपने गृह प्रदेश फ्लोरिडा में बूथ पर जाकर मतदान किया था.

क्लिक करें- US Election: ट्रम्प का 'असली गेम' चुनाव के बाद शुरू होगा?

दरअसल, कोविड-19 महामारी की वजह से ज्यादातर लोग इस बार अमेरिकी चुनाव में पोस्टल बैलेट के ज़रिए वोट दे रहे हैं. इस बार ऐसे लोगों की संख्या बेतहाशा बढ़ी है। अब जबकि 1 सप्ताह से भी कम का वक्त रह गया है अब तक 7 करोड़ पोस्टल बैलेट डाले जा चुके हैं। जबकि 2016 में पोस्ट्ल बैलेट की संख्या इसके आधए से भी कम थी. अब इवांका की इस तस्वीर के सामने आने के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि ट्रंप क्या अब भी मेल इन वोट को लेकर संदेह जता पाएंगे?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234