नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि यह पूरी मानवता के लिए शांति और सद्भाव लाएगा. महाराज जब क्रिकेट के मैदान पर उतरते हैं तब आम तौर पर स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ की धुन बजने लगती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम मंदिर की सराहना की
इस 33 साल के वामहस्त स्पिनर ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की सराहना करते हुए अपने सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो साझा किया. इस वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, ‘‘ मैं महेश कुमार (जोहानिसबर्ग में भारत के महावाणिज्य दूत) और दक्षिण अफ्रीका में पूरे भारतीय समुदाय को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं. 


जानें क्या बोले महाराज
यह सभी के लिए शांति, सद्भाव और आध्यात्मिक ज्ञान लाए.’’ केशव महाराज के परिवार का ताल्लुक मूल रूप से उत्तर प्रदेश ये है. उन्होंने हाल ही में ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा कि इस धुन से वह सहज महसूस करते हैं. उन्होंने कहा था, ‘‘भगवान मेरे लिए सबसे बड़ी ताकत है. 


कहा- टीवी पर देखा कार्यक्रम
जब भी मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और दूसरे खिलाड़ियों का सम्मान भी मिलता है. धर्म और संस्कृति का सम्मान करना महत्वपूर्ण है लेकिन स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ को बजते हुए सुनना अच्छा लगता है.’’ अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की गयी. इस कार्यक्रम को लाखों लोगों ने अपने घरों और पूरे भारत के मंदिरों में टेलीविजन पर देखा. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.