नई दिल्ली: Ram Mandir Bus Service Stopped: अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए आम भक्तों के लिए आज से कपाट खोल दिए गए. आज यानी 23 जनवरी को अयोध्या में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ आई है. इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर रोक लगा दी गई है. इस कारण हजारों लोग बाराबंकी से लेकर लखनऊ के बीच में फंसे हुए हैं. परिवहन निगम के महाप्रबंधक ऑपरेशन मनोज पुंडीर के अनुसार, अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों से बसों का संचालन बंद कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जाम की स्थिति पैदा हो गई
जानकारी के मुताबिक दोपहर 1:00 बजे के बाद अयोध्या जाने वाली बसों पर भी रोक लगाई गई. बसों की लंबी कतार लगने पर बहराइच हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गया. बढ़ती हुई भीड़ को नियंत्रण करने में पुलिस को भी काफी समस्या हो रही है. 


अयोध्या में भी रास्ते बंद हुए
अयोध्या में भी कई रास्तों पर संचालन बंद कर दिया गया है. मंदिर के आसपास के 4-5 किलोमीटर के रास्ते बंद कर दिए हैं. केवल पदयात्रियों को ही आगे जाने की अनुमति है. सुबह के समय लोगों का राम मंदिर के बाहर जमावड़ा लग गया था. इसके बाद अव्यवस्था के हालात पैदा हुए और पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी. 


भीड़ का नियंत्रण मुश्किल हो रहा
लखनऊ के जिलाधिकारी ने कहा कि अभी कोई भी यात्री अयोध्या नहीं भेजे जाएंगे. वहां भीड़ को नियंत्रित करने में समस्या पैदा हो रही है. अयोध्या से आगे के यात्रियों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.


ये भी पढ़ें- क्या सभी भक्तों को आज मिल जाएंगे रामलला के दर्शन? पढ़ें- हालिया स्थिति पर क्या बोले अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.