मुंबई. महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे कल अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे. उन्होंने इस संबंध में कहा है कि वह बाद में मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ-साथ विधायकों और लोकसभा सदस्यों को लेकर अयोध्या में रामलला के ‘दर्शन’ करने जाएंगे. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा-अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कुछ लोगों के साथ जाने के बजाय मैं राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों के साथ-साथ विधायकों और सांसदों को लेकर बाद में जाऊंगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल राज्य के मंदिरों में सफाई अभियान
शिंदे ने यह भी कहा है कि मंदिर हमारी आस्था और गौरव से जुड़ा है. मैं अधिकारियों और श्रद्धालुओं को राम मंदिर ले जाना चाहूंगा. बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार के समारोह से पहले अधिकारियों को मंदिरों में सफाई अभियान चलाने और उन्हें रोशनी से सजाने के निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले दिन में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी नागपुर में संवाददाताओं से कहा था कि वह फरवरी में ‘राम सेवा’ के लिए अयोध्या जाएंगे.


उद्धव को स्पीड पोस्ट से निमंत्रण!
इस बीच शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को स्पीड पोस्ट से निमंत्रण भेजे जाने पर संजय राउत ने नाराजगी जाहिर की है. शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने ठाकरे परिवार के साथ किये गये इस व्यवहार को लेकर सरकार पर निशाना साधा.


राउत ने स्पीड पोस्ट से निमंत्रण भेजने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा-आप भगवान राम की पूजा करते हैं और रावण की तरह शासन करते हैं. भगवान राम आपको श्राप देंगे. सभी फिल्मी सितारों को निमंत्रण दिया गया लेकिन जो परिवार आंदोलन से निकटता से जुड़ा हुआ है उससे इस तरह का व्यवहार किया गया.


ये भी पढ़ेंः इस कांग्रेस शासित राज्य में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान, राम मंदिर में दीए जलाएंगे मुख्यमंत्री


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.