नई दिल्ली: Udhayanidhi Stalin on Ram Mandir: तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान अक्सर विवादों में रहते हैं. अब उन्होंने राम मंदिर के निर्माण पर प्रतिक्रिया दी है. उदयनिधि स्टालिन ने कहा है कि हम मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाने से सहमत नहीं हैं. हमारी पार्टी DMK किसी धर्म की विरोधी नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले स्टालिन?
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने कहा है कि करुणानिधि ने कहा था कि DMK किसी आस्था या धर्म की विरोधी नहीं है. हमें मंदिर बनने से समस्या नहीं है, लेकिन मस्जिद तोड़कर वहां मंदिर बनाने से हम कतई सहमत नहीं हैं. अध्यात्मवाद और राजनीति को मिलाना सही नहीं हैं. 


22 जनवरी को है प्राण प्रतिष्ठा समारोह
गौरतलब है कि आने वाली 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के समारोह के लिए कई राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. लेकिन ज्यादातर ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर दिया. इनमें सोनिया गांधी, लालू यादव और शरद पवार भी शामिल हैं. 


सनातन को बता चुके हैं डेंगू और मलेरिया
उदयनिधि स्टालिन इससे पहले भी कई बार हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. बीते दिनों उनके एक बयान पर खूब विवाद हुआ था. इसमें उन्होंने कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं करना चाहिए, बल्कि इसे खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मलेरिया, मच्छर या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इन्हें सीधा मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है. 


कौन हैं उदयनिधि स्टालिन?
उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री हैं. वो पूर्व सीएम और द्रविड़ नेता रहे एम करुणानिधि के पोते हैं. उदयनिधि DMK की युवा विंग के राज्य सचिव भी हैं. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर गहलोत-पायलट फिर आमने-सामने, जानें कौन-कौन हैं दावेदार?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.