मोहाली में मिली हार के बाद भी क्यों खुश होगी भारतीय टीम, जानें 3 कारण

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस हारने के बाद 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके बावजूद वो इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब नहीं हो सकी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Sep 22, 2022, 08:27 AM IST
  • मोहाली की हार के बावजूद खुश होगी भारतीय टीम
  • इन 3 चीजों ने दूर की भारत की चिंता
मोहाली में मिली हार के बाद भी क्यों खुश होगी भारतीय टीम, जानें 3 कारण

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस हारने के बाद 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके बावजूद वो इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब नहीं हो सकी. भारतीय टीम के लिये गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और आखिरी के ओवर्स में रन लुटाते चले गये.

भारतीय टीम को मिली इस हार के बाद से ही कई बड़े क्रिकेट एक्सपर्टस और पूर्व क्रिकेटर उसकी आलोचना कर रहे हैं. इन दिग्गजों का मानना है कि भारतीय टीम के लिये ये हार विश्वकप से पहले खतरे की घंटी की तरह है जिसका खामियाजा उसे टूर्नामेंट में भुगतना पड़ सकता है. हालांकि आज हम उन 3 कारणों को लेकर बात करेंगे जिसके चलते भारतीय टीम इस हार के बावजूद खुश नजर आएगी.

हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी

मोहाली के मैदान पर खेले गये इस मैच में जिस खिलाड़ी की बल्लेबाजी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो थे टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, जिन्होंने 236.67 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 71 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने महज 30 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों भी लगाए. हार्दिक पांड्या की यह पारी उनके करियर की सबसे बड़ी पारी भी बनी और टी20 विश्वकप से पहले मध्यक्रम बैटर्स की यह मजबूती टीम की चिंता को खत्म करने का काम करेगी.

केएल राहुल की फॉर्म में वापसी

चोट से जूझकर भारतीय टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल के लिये एशिया कप अच्छा नहीं रहा था. शुरुआती मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे केएल राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी लेकिन इस लय को बरकरार रखने पर लगातार सवाल बने हुए थे. हालांकि मोहाली के मैदान पर उन्होंने 55 रनों की पारी खेलकर न सिर्फ आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है बल्कि विश्वकप से पहले भारतीय टीम की चिंता खत्म कर दी है. राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान 35 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 3 छक्के लगाये तो वहीं पर 157.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये.

जडेजा की कमी को पूरा कर रहे हैं अक्षर पटेल

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में शानदार आगाज जरूर किया था लेकिन घुटने की चोट ने न सिर्फ इस खिलाड़ी का एशिया कप में जीत दिलाने का सपना तोड़ा बल्कि टी20 विश्वकप की टीम से भी बाहर कर दिया. ऐसे में भारतीय टीम के सामने चिंता बढ़ गई थी कि टीम में उनकी कमी कौन पूरी करेगा. चयनकर्ताओं ने इसको लेकर अक्षर पटेल पर भरोसा जताया जिस पर वो मोहाली के मैदान में खरे उतरे. मोहाली में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के स्पेल में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. बल्लेबाजी में भी अक्षर ने अपने रंग दिखाये हैं जिसके बाद यह उम्मीद जताई जा सकती है कि वो जडेजा की कमी विश्वकप में खलने नहीं देंगे.

इसे भी पढ़ें- Legends league Cricket 2022: इरफान पठान की टीम पर भारी पड़े गंभीर, 78 रनों से धूल चटा टॉप-2 में पहुंचे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़